दिल्ली: ओमिक्रॉन वैरिएंट के 12 संदिग्ध रोगी अस्पताल में भर्ती

03:13 pm Dec 04, 2021 | सत्य ब्यूरो

दिल्ली में ओमिक्रॉन वैरिएंट के 12 संदिग्ध रोगी मिले हैं। इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये सभी लोग बीत दिनों में विदेश से लौटे हैं। इनके सैंपल्स को जीनोम सीक्वेन्सिंग के लिए भेज दिया गया है और नतीजे आने का इंतजार है। इसके बाद ही पता चल पाएगा कि ये ओमिक्रॉन से संक्रमित हैं या नहीं। 

ये सभी मरीज लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल में भर्ती हैं। आठ लोगों को कोरोना पॉजिटिव आने के बाद गुरुवार को जबकि चार लोगों को शुक्रवार को भर्ती कराया गया। चार-चार लोग ब्रिटेन और फ्रांस से आए हैं जबकि बाकी लोग तंजानिया और बेल्जियम से लौटे हैं। 

लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल के डॉक्टर सुरेश कुमार ने कहा है कि सभी की हालत स्थिर है सिर्फ़ एक शख़्स को बुखार है। 

कर्नाटक में ही इस वैरिएंट से संक्रमण के दो मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से एक शख़्स अफ्रीका का ही है और वह भारत छोड़कर जा चुका है जबकि दूसरा शख़्स बेंगलुरू का है। 

10 लोग ग़ायब 

लेकिन कम से कम 10 लोग ऐसे हैं, जो बीते दिनों अफ्रीकी देशों से बेंगलुरू आए हैं, लेकिन अब उनका कहीं पता नहीं चल रहा है। यह निश्चित रूप से परेशान करने वाली बात है, क्योंकि ओमिक्रॉन वैरिएंट सबसे पहले अफ्रीका में ही मिला था। इस वैरिएंट के बारे में कहा जा रहा है कि यह बहुत तेज़ी से फ़ैलता है। 

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने कहा है कि दक्षिण अफ्रीका में ओमिक्रॉन वायरस मिलने  के बाद वहां से 57 यात्री बेंगलुरू आए। लेकिन बेंगलुरू महानगर पालिका को इनमें से 10 लोगों का पता नहीं चल पाया है। उन्होंने कहा कि इन लोगों के मोबाइल फ़ोन स्विच ऑफ़ हैं और ये लोग अपने दिए गए पते पर भी नहीं मिले हैं।