+
हेट स्पीच मामले में दिल्ली पुलिस ने पहलवानों को दी क्लीन चिट

हेट स्पीच मामले में दिल्ली पुलिस ने पहलवानों को दी क्लीन चिट

दिल्ली पुलिस ने हेट स्पीच मामले में आंदोलनरत पहलवानों को क्लीन चिट दे दी है।

दिल्ली पुलिस ने हेट स्पीच मामले में आंदोलनरत पहलवानों को क्लीन चिट दे दी है। दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को कहा है कि पहलवानों के खिलाफ हेट स्पीच से जुड़ा कोई मामला नहीं बनता है। 

दिल्ली पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल कर दी है। कोर्ट ने रिपोर्ट को रिकॉर्ड में ले लिया है। अपनी रिपोर्ट में पुलिस ने कहा है कि जंतर-मंतर पर हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान आंदोलनरत पहलवानों ने किसी अभद्र भाषा का प्रयोग नहीं किया है।

जांच के दौरान ऐसे सबूत नहीं मिले हैं जिससे पता चलता हो कि पहलवानों ने अभद्र भाषा का प्रयोग किया है।

पुलिस ने इसको लेकर शिकायतकर्ता द्वारा प्रस्तुत वीडियो क्लिप का हवाला देते हुए अपनी स्टेट्स रिपोर्ट में लिखा है कि, प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ विवादित नारा कुछ सिख प्रदर्शनकारियों ने लगाया था। 

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवान कर रहे थे प्रदर्शन 

पिछले दिनों भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों ने जंतर-मंतर पर धरना दिया था। 

इस दौरान दर्ज एक शिकायत में पहलवानों पर आरोप लगाया गया था कि उन्होंने धरना प्रदर्शन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग किया था। कोर्ट ने इस मामले पर दिल्ली पुलिस से स्टेटस रिपोर्ट मांगी थी। 

 

पहलवानों ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल नहीं किया था

रिपोर्ट में दिल्ली पुलिस ने कहा है कि जंतर मंतर पर जो भाषण और आपत्तिजनक  भाषा सुनने को मिली थी वो कुछ अज्ञात सिख प्रदर्शनकारियों की थी। प्रदर्शन के दौरान पहलवानों ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल नहीं किया था। 

पुलिस ने कहा है कि शिकायतकर्ता ने एक पेन ड्राइव भी मुहैया कराया है, जिसमें इस समाचार और विरोध प्रदर्शन का वीडियो क्लिप है। इसमें कुछ अज्ञात सिख प्रदर्शनकारियों को प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ विवादित नारे लगाते हुए देखा जा सकता है।  

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें