+
श्रद्धा वालकर दोस्त से मिली तो आफताब हिंसक हो गया था: पुलिस 

श्रद्धा वालकर दोस्त से मिली तो आफताब हिंसक हो गया था: पुलिस 

जिस आफ़ताब ने श्रद्धा वालकर की हत्या की और क़रीब 35 टुकड़े कर दिए थे उस मामले में पुलिस ने अब चार्जशीट दाखिल की है। जानिए पुलिस ने क्या-क्या आरोप तय किए हैं।

दिल्ली पुलिस ने अब श्रद्धा वालकर की हत्या से पहले की घटना का खुलासा किया है। क़रीब छह हज़ार से ज़्यादा पन्नों की चार्जशीट में पुलिस ने कहा है कि आरोपी आफताब अमीन पूनावाला अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वालकर के दोस्त से मिलने जाने से नाराज था और इससे वह हिंसक हो गया था। इसी क्रम में उसने श्रद्धा को मार डाला था।

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को दिल्ली के साकेत कोर्ट में आफताब पूनावाला के खिलाफ 6,636 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है। पुलिस के मुताबिक़, श्रद्धा 17 मई को एक दोस्त से मिलने गुरुग्राम गई थी। अगले दिन जब वह घर लौटी तो दोनों में इस बात को लेकर कहासुनी हो गई, जिसके बाद गुस्से में आफताब ने उसकी हत्या कर दी।

आरोप है कि आफ़ताब ने श्रद्धा वालकर की हत्या की और क़रीब 35 टुकड़े कर उन्हें 18 दिन तक फेंकता रहा। आफ़ताब और श्रद्धा वालकर के बीच रिश्ते बेहद घनिष्ठ थे। घर छोड़कर लिव-इन में रह रहे थे। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार आफताब ने पुलिस के सामने कबूल किया है कि उसने श्रद्धा के शव को टुकड़ों में काट दिया। बदबू नहीं आए इसलिए फ्रीज़ में स्टोर करने की तरकीब निकाली। 

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार साल 2018-2019 में आफताब और श्रद्धा का रिश्ता शुरू हुआ था। लेकिन उनके परिवारों द्वारा विरोध करने के बाद वे दोनों वसई-पालघर से मुंबई शिफ्ट हो गए थे और साथ रहने लगे थे। बाद में वे दिल्ली में आ गए। इस साल महरौली के छतरपुर पहाड़ी इलाक़े में 15 मई को एक वन रूम फ्लैट किराए पर लिया। कुछ दिनों बाद यहीं पर हत्या की घटना हुई।

बहरहाल, इस मामले में पुलिस की चार्जशीट में कथित तौर पर 100 से ज़्यादा गवाहों के साथ फॉरेंसिक और इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य को शामिल किया गया है। आफताब को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया। उसकी न्यायिक हिरासत 7 फरवरी तक बढ़ा दी गई है। आरोपी आफताब अमीन पूनावाला ने अपने वर्तमान वकील को चार्जशीट दिए जाने पर आपत्ति जताते हुए कहा कि वह अपने क़ानूनी प्रतिनिधि को बदलना चाहता है।

पुलिस ने कहा है कि उन्होंने मामले को सुलझाने के लिए नौ टीमों का गठन किया और उनमें से कुछ को सबूत इकट्ठा करने के लिए लोगों से बात करने के लिए हरियाणा, हिमाचल और महाराष्ट्र भी भेजा गया। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर मीनू चौधरी ने कहा, 'हमने लंबे समय तक शरीर के अंगों को जुटाया। सबूतों के विश्लेषण में बहुत सारी तकनीक का इस्तेमाल किया गया। हमने एक डीएनए और अन्य फोरेंसिक परीक्षण करवाए।'

पुलिस पहले ही दावा कर चुकी है कि आफताब पूनावाला ने पुलिस के सामने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा का गला घोंटने और उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काटने की बात कबूल की है।

उसने कई दिनों तक जंगल में फेंकने से पहले दक्षिण दिल्ली के महरौली स्थित अपने आवास पर शरीर के टुकड़ों को फ्रिज में रखा था।

छतरपुर के जंगलों से बरामद हड्डियाँ और डीएनए रिपोर्ट में पुष्टि हुई कि हड्डियाँ श्रद्धा वालकर की हैं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें