+
दिल्ली को ठीक करने के लिए चाहिए पीएम मोदी का आशीर्वाद: केजरीवाल 

दिल्ली को ठीक करने के लिए चाहिए पीएम मोदी का आशीर्वाद: केजरीवाल 

देश की राजधानी के नगर निगम में सत्ता हासिल करने के लिए बीते कई महीनों से बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच जोरदार कशमकश चल रही थी। एमसीडी के चुनाव में आम आदमी पार्टी को 134, बीजेपी को 104 और कांग्रेस को 9 सीटों पर जीत मिली है। इस तरह 15 साल से एमसीडी की सत्ता में बैठी बीजेपी की विदाई हो गई है।

एमसीडी चुनाव में जीत हासिल करने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि जैसे दिल्ली सरकार ने दिल्ली का भ्रष्टाचार खत्म किया वैसे ही अब एमसीडी में लूटपाट और वसूली को बंद किया जाएगा। 

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को ठीक करने के लिए केंद्र सरकार की मदद बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली को ठीक करने के लिए वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आशीर्वाद चाहते हैं। केजरीवाल ने कहा कि जिन लोगों ने हमें वोट नहीं दिया पहले उनके काम करवाएंगे, उसके बाद दूसरे लोगों के काम कराए जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि कई बड़े नेता कहते थे कि स्कूल-अस्पताल से वोट नहीं मिलते लेकिन दिल्ली की जनता ने देश को संदेश दे दिया है कि स्कूल-अस्पताल से भी वोट मिलते हैं।

एमसीडी के चुनाव में आम आदमी पार्टी को 134, बीजेपी को 104 और कांग्रेस को 9 सीटों पर जीत मिली है। इस तरह 15 साल से एमसीडी की सत्ता में बैठी बीजेपी की विदाई हो गई है।

देश की राजधानी के नगर निगम में सत्ता हासिल करने के लिए बीते कई महीनों से बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच जोरदार कशमकश चल रही थी। आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर एमसीडी के चुनाव टालने का आरोप लगाया था। 

केजरीवाल ने चुनाव में जीत हासिल करने वाले पार्षदों को संबोधित करते हुए कहा कि पहले स्कूल-अस्पताल, बिजली की ज़िम्मेदारी दी, हमने वो ठीक किए, अब दिल्ली की जनता ने सफाई करने, पार्क ठीक करने की ज़िम्मेदारी दी है। 

 - Satya Hindi

केजरीवाल ने कहा कि अहंकार करने से बड़ी-बड़ी सत्ता गिर गई हैं और आम आदमी पार्टी के सभी मंत्री, विधायक, पार्षद कभी भी अहंकार न करें। जिस दिन आपने अहंकार किया, उस दिन आपका पतन पक्का है। 

केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के साथ ही बीजेपी, कांग्रेस सहित निर्दलीय जीते हुए पार्षदों को भी बधाई दी और कहा कि जो लोग चुनाव में हारे हैं, उनका भी दिल्ली को बेहतर बनाने में सहयोग लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह सभी राजनीतिक दलों के लोगों से अपील करते हैं कि हम मिलकर दिल्ली को ठीक करें। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली को कूड़े से मुक्त करना है और इसमें सभी की ड्यूटी लगेगी। उन्होंने कहा कि अब तक जो भ्रष्टाचार की व्यवस्था चल रही थी उसे भी हमें खत्म करना है। 

हालांकि अरविंद केजरीवाल एमसीडी के चुनाव के दौरान अधिकतर गुजरात में ही व्यस्त रहे और वहां उन्होंने जोरदार चुनाव प्रचार किया। उनकी गैरमौजूदगी में दिल्ली में चुनाव प्रचार की कमान मुख्य रूप से उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, कैबिनेट मंत्री गोपाल राय, एमसीडी चुनाव के प्रभारी दुर्गेश पाठक, विधायक सौरभ भारद्वाज, अतिशी मारलेना, दिलीप पांडे आदि ने संभाली। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें