+
दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष ज़फ़रुल इसलाम पर देशद्रोह का मुक़दमा 

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष ज़फ़रुल इसलाम पर देशद्रोह का मुक़दमा 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफ़रूल इसलाम ख़ान के ख़िलाफ़ देशद्रोह का मुक़दमा दर्ज किया है। 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफ़रूल इसलाम ख़ान के ख़िलाफ़ देशद्रोह का मुक़दमा दर्ज किया है। ख़ान पर आरोप है कि उन्होंने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में भड़काऊ टिप्पणी की थी। 

स्पेशल सेल के संयुक्त आयुक्त नीरज ठाकुर के मुताबिक़, जफ़रूल इसलाम ख़ान के ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 124ए (देशद्रोह) और 153ए (दो समुदायों के बीच में द्वेष बढ़ाना आदि) के तहत गुरुवार को मुक़दमा दर्ज किया गया है।

इसके बाद ख़ान ने शुक्रवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर एक पोस्ट लिखकर माफ़ी मांगी है। उन्होंने कहा है कि उनका ट्वीट असंवेदनशील था और यह ग़लत समय पर किया गया था और इस वजह से कुछ लोगों को दुख पहुंचा है। उन्होंने कहा कि हालांकि ऐसा करने का उनका कोई इरादा नहीं था। ख़ान ने कहा कि उनके द्वारा कही गई बातों को मीडिया के एक वर्ग ने तोड़-मरोड़कर पेश किया है और इस बारे में उन्होंने कुछ न्यूज़ चैनलों को लीगल नोटिस भेजा है। 

ख़ान के ख़िलाफ़ दिल्ली के वसंत कुंज में रहने वाले एक शख़्स की शिकायत के आधार पर एफ़आईआर दर्ज की गई है। शिकायत में इस शख़्स ने आरोप लगाया है कि ख़ान ने ट्विटर और फ़ेसबुक पर एक टिप्पणी की थी, जो भड़काऊ थी और समाज के सांप्रदायिक सौहार्द्र को बिगाड़ने के उद्देश्य से की गई थी। 

ख़ान ने 28 अप्रैल को एक पोस्ट लिखी थी जिसमें उन्होंने भारतीय मुसलमानों का साथ देने के लिए कुवैत का शुक्रिया अदा किया था। उन्होंने कहा था कि जिस दिन भारत के मुसलमान उनके ख़िलाफ़ हो रहे अत्याचारों की शिकायत अरब देशों से कर देंगे, उस दिन जलजला आ जाएगा। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें