+
दिल्ली बीजेपी का प्रदर्शन, सिसोदिया को बर्खास्त करने की मांग

दिल्ली बीजेपी का प्रदर्शन, सिसोदिया को बर्खास्त करने की मांग

आबकारी नीति को लेकर दिल्ली में बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच घमासान बढ़ता जा रहा है। यह घमासान कब तक चलेगा?

दिल्ली बीजेपी ने एक बार फिर आबकारी नीति को लेकर उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर हमला बोला है। दिल्ली बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को दिल्ली सरकार से बर्खास्त करने की मांग जोरशोर से उठाई। बता दें कि दिल्ली में आबकारी नीति को लेकर आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच जबरदस्त घमासान चल रहा है। 

कांग्रेस भी इस मामले में आम आदमी पार्टी पर हमलावर है और उसने भी मनीष सिसोदिया को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की है।

आबकारी नीति के मामले में सीबीआई ने बीते शुक्रवार को मनीष सिसोदिया के घर पर 14 घंटे तक छापेमारी की और इसके बाद उनके फोन और कंप्यूटर को जब्त कर लिया था। 

दिल्ली बीजेपी के नेताओं ने कहा है कि मनीष सिसोदिया हजारों करोड़ रुपए के शराब घोटाले में लिप्त हैं। दिल्ली बीजेपी के सांसद गौतम गंभीर ने ट्वीट कर कहा है कि तू इधर-उधर की न बात कर यह बता कि ‘ठेकों’ में तुम को क्या मिला।

प्रदर्शन में पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद हर्षवर्धन, विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी, प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता सहित कई नेता मौजूद रहे। 

 - Satya Hindi

प्रवेश वर्मा ने दिया जवाब 

मनीष सिसोदिया के द्वारा सोमवार सुबह ट्वीट कर यह कहने पर कि वह महाराणा प्रताप के वंशज हैं, राजपूत हैं, सिर कटा लेंगे लेकिन भ्रष्टाचारियों-षड्यंत्रकारियों के सामने झुकेंगे नहीं, इस पर दिल्ली बीजेपी के सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने पलटवार किया है। 

वर्मा ने एक पुराना वीडियो शेयर करते हुए कहा है, “भ्रष्टाचार के रंगा बिल्ला की जोड़ी ग़ज़ब है.. एक बोलता है कि हम जात-पात की राजनीति नहीं करते और दूसरा अपना घोटाला वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप के नाम के पीछे छुपाना चाह रहा है। लेकिन चोरों की केवल एक ही जाति होती है - देशद्रोही।”

 - Satya Hindi

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा है कि महाराणा जी का नाम खराब मत करो! उनके वंशज बच्चों के स्कूलों के बाहर, मंदिरों के पास शराब के ठेके नहीं खुलवा सकते और न ही महिलाओं को अपने गुंडों से पिटवा सकते हैं।

आम आदमी पार्टी का कहना है कि केंद्र सरकार केजरीवाल सरकार के शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में किए गए अच्छे कामों से घबरा गई है और इसलिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर उसके नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। केजरीवाल सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन भी सलाखों के पीछे हैं। 

जब सीबीआई की टीम उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर पहुंची थी तो सवाल यही खड़ा हुआ था कि क्या अब सिसोदिया के गिरफ्तार होने की बारी है। शनिवार को की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिसोदिया ने कहा था कि अगले दो-चार दिन में केंद्रीय जांच एजेंसियां उन्हें गिरफ्तार कर सकती हैं।

निश्चित रूप से आने वाले दिनों में केजरीवाल सरकार पर मनीष सिसोदिया को मंत्रिमंडल से हटाने का दबाव बढ़ सकता है। अगर सिसोदिया की गिरफ्तारी होती है तो यह आम आदमी पार्टी के लिए एक बड़ा झटका साबित होगा।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें