+
दिल्ली का एक और अस्पताल सील, स्वास्थ्य कर्मी कोरोना संक्रमित

दिल्ली का एक और अस्पताल सील, स्वास्थ्य कर्मी कोरोना संक्रमित

उत्तर-पश्चिम दिल्ली स्थित बाबू जगजीवन राम मेमोरियल हॉस्पिटल को सील कर दिया गया है।

उत्तर-पश्चिम दिल्ली स्थित बाबू जगजीवन राम मेमोरियल हॉस्पिटल को सील कर दिया गया है। उसे सैनिटाइज़ किया जा रहा है। इस अस्पताल के डॉक्टर समेत 44 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद यह फ़ैसला किया गया है। 

हिन्दू राव अस्पताल सील 

इसके एक दिन पहले ही जहाँगीरपुरी स्थिति बाड़ा हिन्दू राव अस्पताल को सील किया गया था। इस अस्पताल की एक नर्स को कोरोना का संक्रमण हो गया। पर उसके पहले वह कई विभागों में आ-जा रही थी और कई लोगों से नियमित मिल रही थी। 

जिन रोगियों को गंभीर स्थिति की वजह से अस्पताल में रहने दिया गया है, उनकी देखभाल की जा रही है, पर नए रोगी को नहीं लिया जा रहा है, न ही, बाहर से किसी को अंदर आने दिया जा रहा है।

दूसरे अस्पतालों पर भी नज़र

दिल्ली के इन दोनों अस्पतालों को एहतियात के तौर पर बंद किया गया है। उत्तर दिल्ली नगर निगम के अनुसार हिन्दू राव दिल्ली का सबसे बड़ा अस्पताल है। स्वास्थ्य सत्येंद्र जैन ने कहा था कि जहाँगीरपुरी इलाक़े में कई लोग संक्रमित पाए गए थे। 

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा है कि दूसरे कई अस्पतालों में भी कर्मचारियों की जाँच की गई है। उनके नतीजों का इंतजार है, उसके बाद ही कोई कदम उठाया जाएगा।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें