+
दिल्ली सरकार ने लगाई स्पेशल कोरोना फ़ीस, 70 फ़ीसदी महंगी हुई शराब

दिल्ली सरकार ने लगाई स्पेशल कोरोना फ़ीस, 70 फ़ीसदी महंगी हुई शराब

दिल्ली सरकार ने शराब की क़ीमतों में 70 फ़ीसदी की बढ़ोतरी कर दी है। इसका आदेश सोमवार रात को जारी किया गया और यह बढ़ी हुई क़ीमतें मंगलवार से लागू हो गई हैं।

दिल्ली सरकार ने शराब की क़ीमतों में 70 फ़ीसदी की बढ़ोतरी कर दी है। इसका आदेश सोमवार रात को जारी किया गया और यह बढ़ी हुई क़ीमतें मंगलवार से लागू हो गई हैं। लॉकडाउन 3.0 में जैसे ही शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई, राष्ट्रीय राजधानी के साथ देश भर में लोग शराब की दुकानों पर उमड़ पड़े। 

माना जा रहा है कि शराब की दुकानों पर बेतहाशा भीड़ न उमड़े इसलिए ही दिल्ली सरकार ने यह फ़ैसला लिया है। इससे पहले हरियाणा सरकार ने भी शराब की हर बोतल पर 2 रुपये से लेकर 20 रुपये तक सेस लगा दिया था। 

सोमवार सुबह से ही दिल्ली में कई जगहों पर शराब की दुकानों के बाहर लंबी-लंबी लाइन लग गईं। दिल्ली में लक्ष्मी नगर, प्रीत विहार, दरियागंज व कुछ अन्य इलाक़ों में शराब की दुकानों के बाहर भारी भीड़ दिखाई दी। दिल्ली में बीते 23 मार्च से शराब की दुकानें बंद थीं। 

सोमवार शाम को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इससे बेहद नाराज दिखे थे और उन्होंने कहा था कि कुछ दुकानों के सामने भीड़ लग गई, लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग को फ़ॉलो नहीं किया और भगदड़ मच गई। केजरीवाल ने कहा था कि ऐसे में कोरोना के संक्रमण के फैलने का ख़तरा है।’

केजरीवाल ने चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर सरकार को पता चलेगा कि किसी जगह लोग सोशल डिस्टेंसिंग फ़ॉलो नहीं कर रहे हैं तो फिर हम उस पूरे इलाक़े को ही सील कर देंगे। उन्होंने कहा था जिस दुकान के आगे भीड़ लगेगी, उस दुकान को सील कर दिया जाएगा। हालांकि उन्होंने शराब की दुकानों का जिक्र नहीं किया था लेकिन उनका साफ इशारा इसी ओर था। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें