+
भगवंत मान की बेटी और
परिवार को खालिस्तान समर्थकों की धमकी

भगवंत मान की बेटी और परिवार को खालिस्तान समर्थकों की धमकी

सीरत कौर को यह फोन पंजाब सरकार की अमृतपाल पर शुरू की गई कार्रवाई के बाद आए हैं। पटियाला के एक वकील ने फेसबुक पोस्ट में दावा किया कि कुछ खालिस्तान समर्थक तत्वों ने सीरत कौर को फोन किया और अपशब्द कहे। 

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की अमेरिका में रह रही बेटी सीरत कौर को खालिस्तान समर्थकों द्वारा धमकी भरे कॉल किये जा रहे हैं। भगवंत मान की पूर्व पत्नी इंदरप्रीत कौर ग्रेवाल और बेटी सीरत कौर (21) तथा बेटा दिलशान (18) के साथ अमेरिका में रहती हैं। उन्होंने पोस्ट साझा करके घटना की पुष्टि की।

इस मसले पर दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने शुक्रवार को अमेरिका में भारतीय दूतावास के अधिकारियों को पत्र लिखा और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की बेटी और परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपील की।

स्वाती मालीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा, ''पंजाब के मुख्यमंत्री @BhagwantMann की बेटी को अमेरिका में जान से मारने की धमकी मिलने की खबरें पढ़ीं। यह अत्यंत कायरतापूर्ण कृत्य है। मैं @IndianEmbassyUS से अपील करती हूं कि वह उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करें।  

सीरत कौर को यह फोन पंजाब सरकार की अमृतपाल पर शुरू की गई कार्रवाई के बाद आने शुरु हुए हैं। पटियाला के एक वकील ने फेसबुक पोस्ट में दावा किया कि कुछ खालिस्तान समर्थक तत्वों ने सीरत कौर को फोन किया और अपशब्द कहे। उसने लिखा की अगर बच्चों को धमकी देने और गाली देने से आपको खालिस्तान मिल जाएगा? आप बच्चों को धमकाकर और गाली देकर खालिस्तान को हासिल करने जा रहे हैं, ऐसे लोग सिख धर्म पर कलंक हैं।

बरार ने अपनी पोस्ट में दावा किया कि इंदरप्रीत ने उन्हें खालिस्तान समर्थक तत्वों के अपमानजनक फोन कॉल के बारे में बताया। इसके साथ ही यह भी कहा कि एक गुरुद्वारे में कोई प्रस्ताव पारित किया गया है, जिसमें अलगाववादियों पर पंजाब में हो रही कार्रवाई को लेकर सीरत और दिलशान का घेराव करने के लिए कहा गया है।

अमृतपाल पर हो रही कार्रवाई के विरोध में खालिस्तान समर्थकों ने पिछले दिनों सैन फ्रांसिस्को में स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमला कर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया था। उन्होंने पुलिस द्वारा लगाए गए सुरक्षा बैरियर को तोड़ दिया और वाणिज्य दूतावास परिसर में खालिस्तानी झंडे लगा दिए थे। वाणिज्य दूतावास के दो कर्मियों ने जल्द ही खालिस्तान समर्थक इन झंडों को हटा दिया था।

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वेदांत पटेल ने गुरुवार को कहा कि अमेरिका देश में मौजूद हमारे राजनयिक मिशनों की सुरक्षा को 'काफी गंभीरता' से ले रहा है। पटेल ने कहा कि अमेरिका कई मुद्दों पर भारत के साथ लगातार संपर्क में है।  

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें