+
क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनलः मोदी मैच देखेंगे, ममता की प्रेक्टिस भगवा जर्सी पर आपत्ति

क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनलः मोदी मैच देखेंगे, ममता की प्रेक्टिस भगवा जर्सी पर आपत्ति

अहमदाबाद में रविवार 19 नवंबर को महज वर्ल्ड कप क्रिकेट का फाइनल नहीं होने जा रहा है। यह मैच पीएम मोदी के वहां जाने की वजह से खास इवेंट बन गया है। मोदी के साथ ऑस्ट्रेलिया के डिप्टी पीएम भी मैच देखेंगे। इस मौके पर संगीत का कार्यक्रम भी होगा। अगर भारत जीतता है तो पीएम वहां स्पीच भी दे सकते हैं। लेकिन पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों की प्रेक्टिस जर्सी भगवा करने पर सवाल उठाया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र रविवार 19 नवंबर को अपने नाम पर रखे गए क्रिकेट स्टेडियम में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप क्रिकेट का फाइनल देखने के लिए मौजूद रहेंगे। गुजरात सरकार ने कहा- "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई उपप्रधानमंत्री रिचर्ड मार्लेस रविवार को मैच में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री पटेल ने शीर्ष अधिकारियों के साथ सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा की।" पीएम मोदी और अन्य वीआईपी लोगों की सुरक्षा में 4500 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (जीसीए) ने 24 फरवरी 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में इस नवनिर्मित स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम रखा। मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री (2001-2014) रहे थे। वो जीसीए के अध्यक्ष (2009-2014) भी रहे थे। 

भगवा जर्सी पर राजनीतिभारतीय जनता पार्टी पर तंज करते हुए, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भारतीय क्रिकेट टीम की प्रेक्टिस जर्सी का हवाला देते हुए कहा कि "सबकुछ भगवा हो गया है।" कोलकाता में ममता बनर्जी ने एक कार्यक्रम में कहा, "अब सब कुछ भगवा हो रहा है! हमें अपने भारतीय खिलाड़ियों पर गर्व है और मुझे विश्वास है कि वे विश्व चैंपियन बनेंगे। लेकिन जब वे प्रेक्टिस करते हैं तो उनकी जर्सी भी भगवा हो जाती है। वे पहले नीले रंग की जर्सी में ही अभ्यास करते थे।"

 - Satya Hindi

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने कहा, "यहां तक ​​कि मेट्रो स्टेशनों को भी भगवा रंग में रंगा जा रहा है। एक बार मैंने सुना था कि मायावती ने अपनी मूर्ति बनवाई है, लेकिन अब यह सामान्य हो गया है। अब हर चीज का नाम नमो के नाम पर रखा जा रहा है।"

बता दें कि टीम इंडिया की मैच जर्सी नीले रंग की है। लेकिन नेट प्रेक्टिस के दौरान टीम भगवा किट पहनती है। यह बदलाव अभी हाल ही में किया गया है। 2019 में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के इकलौते बेटे जय शाह को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का सचिव बनाया गया। उसके बाद भारतीय क्रिकेट में काफी बदलाव देखने को मिले। प्रेक्टिस जर्सी के बदलाव को उसी से जोड़ा जा रहा है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें