+
कोरोना: प्रधानमंत्री ने बुलाई कैबिनेट की बैठक, हालात का लिया जायजा

कोरोना: प्रधानमंत्री ने बुलाई कैबिनेट की बैठक, हालात का लिया जायजा

21 दिनों के संपूर्ण लॉकडाउन के एलान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने आवास पर केंद्रीय कैबिनेट की बैठक बुलाई। 

कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर देश भर में किये गये 21 दिनों के संपूर्ण लॉकडाउन के एलान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने आवास पर केंद्रीय कैबिनेट की बैठक बुलाई। बैठक में कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये सरकार द्वारा उठाये गये क़दमों की समीक्षा की गयी। संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान लोगों को किस तरह ज़रूरी चीजें मिलती रहें, इसे लेकर भी बैठक में समीक्षा की गयी। 

 - Satya Hindi

कैबिनेट बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग के तहत मंत्री दूर-दूर बैठे।

संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा के बाद देश भर के शहरों में लोग घरों से निकल पड़े थे और दुकानों पर भारी भीड़ लग गई थी। उसके बाद केंद्र सरकार ने कहा था कि ज़रूरी वस्तुएं मिलती रहेंगी। 

बैठक में मंत्रिपरिषद के सभी सदस्य मौजूद रहे। भारत में बीते कुछ दिनों में इस वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ी है। अब तक 10 लोगों की मौत इस वायरस के संक्रमण से हो चुकी है जबकि संक्रमित लोगों का आंकड़ा 550 के पार हो गया है। इसे देखते हुए ही 21 दिन के संपूर्ण लॉकडाउन का एलान किया गया है। हालांकि अब तक 40 लोग ठीक भी हो चुके हैं और उन्हें हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें