+
कोरोना वायरस अदृश्य दुश्मन लेकिन हमारे मेडिकल वर्कर्स अपराजेय: मोदी

कोरोना वायरस अदृश्य दुश्मन लेकिन हमारे मेडिकल वर्कर्स अपराजेय: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कोरोना से संकट में लड़ाई में डॉक्टर और मेडिकल वर्कर्स वास्तव में हमारी जान बचाने वाले सिपाही हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कोरोना वायरस से लड़ाई में डॉक्टर और मेडिकल वर्कर्स वास्तव में हमारी जान बचाने वाले सिपाही हैं। मोदी ने कहा कि हो सकता है कि यह वायरस एक अदृश्य दुश्मन हो लेकिन हमारे कोरोना वॉरियर्स, मेडिकल वर्कर्स अपराजेय हैं। उन्होंने कहा कि हम कोरोना से इस लड़ाई में ज़रूर जीतेंगे। 

सोमवार को कर्नाटक की राजीव गांधी यूनिवर्सिटी में पहुंचे मोदी ने कहा, ‘पहले दुनिया में आर्थिक मुद्दों पर चर्चा होती थी लेकिन अब मानविकी विकास को केंद्र में रखकर बहस हो रही हैं। हमने पिछले 6 साल में स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में बहुत सारे क़दम उठाए हैं।’ 

उन्होंने कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना भारत में है और दो साल में ही एक करोड़ लोगों को इसका फायदा मिला है। उन्होंने कहा कि देश के हर जिले में पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल इंस्टीट्यूट बनाने की दिशा में काम जारी है। 

मोदी ने कहा, ‘हमारे घरेलू निर्माताओं ने पीपीई किट बनाने शुरू किए और हमने 1 करोड़ किट बनाए हैं और इसी तरह हमने देश में ही 1 करोड़ एन95 मास्क बनाए हैं।’ उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के लिए चिंतित 12 करोड़ लोगों ने आरोग्य सेतु एप डाउनलोड किया है। 

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘हमारे कोरोना वॉरियर्स के ख़िलाफ़ भीड़ तंत्र की मानसिकता के कारण हिंसा हुई है। मैं यह साफ करना चाहता हूं कि कोरोना वॉरियर्स के ख़िलाफ़ हिंसा, अपशब्द और अभ्रद व्यवहार किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। इस दिशा में सरकार ने क़दम उठाए हैं।’ 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें