+
कोरोना से बिहार में पहली मौत, देश में संख्या बढ़कर 6 पहुँची

कोरोना से बिहार में पहली मौत, देश में संख्या बढ़कर 6 पहुँची

कोरोना वायरस का पहला मामला बिहार में आया है। 38 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई है। इसके साथ ही देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गई है। इससे पहले मौत का पाँचवाँ मामला मुंबई से आया था। 

कोरोना वायरस का पहला मामला बिहार में आया है। 38 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई है। इसके साथ ही देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गई है। इससे पहले मौत का पाँचवाँ मामला मुंबई से आया था। अब तक महाराष्ट्र में दो, कर्नाटक, दिल्ली और पंजाब और बिहार में एक-एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है।

बिहार में जिनकी मौत हुई वह 38 साल के थे और उनका किडनी फ़ेल हो गया था। जाँच रिपोर्ट में वह कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए। वह मुंगेर के रहने वाले थे और उनको पटना एम्स में भर्ती कराया गया था। पटना एम्स के डॉ. प्रभात कुमार सिंह ने 'एएनआई' से कहा कि उनकी मौत शनिवार को हुई और वह दो दिन पहले कोलकाता से लौटे थे। एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि वह हाल ही में कतर की विदेश यात्रा से लौटे थे।

भारत में अब तक 324 मामले सामने आ चुके हैं। भारत में बिगड़ती स्थिति के कारण कई तरह की पाबंदियाँ लगाई गई हैं। भारत में सबसे ज़्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। मुंबई में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 74 हो गई है। पिछले 24 घंटों में 10 नये मामले आए हैं।  इन दस नये मामलों में से छह मुंबई में, और चार पुणे में आए हैं।

पूरे देश भर में स्कूल-कॉलेज, मॉल, बार आदि बंद हैं। एक दिन के लिए 'जनता कर्फ्यू' के रूप में लॉकडाउन किया गया है ताकि इसको फैलने से रोका जा सके। ज़रूरी होने पर ही घर से बाहर निकलने की सलाह दी गई है। मेडिकल जैसी ज़रूरी सेवाएँ ही जारी रहेंगी, बाक़ी सारी सेवाएँ और प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें