+
कोरोना से लड़ने के लिए विशेष कोष, 'पीएम केअर्स', अक्षय कुमार ने दिए 25 करोड़

कोरोना से लड़ने के लिए विशेष कोष, 'पीएम केअर्स', अक्षय कुमार ने दिए 25 करोड़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम और इससे प्रभावित लोगों के उपचार के लिए विशेष कोष का गठन किया है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम और इससे प्रभावित लोगों के उपचार के लिए विशेष कोष का गठन किया है। इसमें फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपए देने का एलान किया है।

बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना के 185 नए मामले सामने आए हैं। इससे प्रभावित लोगों की तादाद बढ़ कर 909 हो गई है। इससे अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी है। 

इस कोष का नाम रखा गया है, 'प्राइम मिनिस्टर्स सिटीज़न असिस्टेंस एंड रिलीफ़ इन इमर्जेंसी सिचुएशन्स फंड (पीएम केअर्स)'। इस कोष के प्रमुख प्रधानमंत्री हैं, इसमें रक्षा मंत्री, गृह मंत्री और वित्त मंत्री भी शामिल किए गए हैं। 

सरकार ने एक बयान में कहा है, 'कोरोना वायरस का फैलना चौंकाने वाला है और यह देश में बहुत बड़े पैमाने पर स्वास्थ्य और आर्थिक दिक्क़तें पैदा कर रहा है। कई लोगों ने प्रधानमंत्री कार्यालय से स्वत: संपर्क कर दान देने की इच्छा जताई है ताकि आपातकाल में मदद की जा सके।' 

अक्षय कुमार ने ट्वीट कर कहा कि 'यह ऐसा समय है जब लोगों की ज़िन्दगी सबसे अधिक महत्वपूर्ण है। और हमें इसके लिए हर मुमकिन काम करना चाहिए। मैं अपनी बचत से इसमें 25 करोड़ रुपए देने का वचन देता हूं। सबसे पहले हम लोगों की जान बचाएं, जान है तो जहान है।' 

प्रधानमंत्री ने इस कोष का गठन ऐसे समय किया है, जब सरकार की यह कह कर आलोचना की जा रही है कि उसने बग़ैर किसी पूर्व योजना के ही लॉकडाउन का एलान कर दिया। इस लॉकडाउन से लोगों को बहुत ही दिक्क़तों का सामना करना पड़ रहा है।  

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें