+
सिद्धू मूसेवाला मर्डर: पुलिस को गैंग वॉर शुरू होने की आशंका

सिद्धू मूसेवाला मर्डर: पुलिस को गैंग वॉर शुरू होने की आशंका

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद दिल्ली से लेकर पंजाब में फैले बदमाशों के गैंग के बीच जंग तेज होने का ख़तरा क्यों है?

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद दिल्ली और पंजाब में पुलिस अलर्ट पर है। दोनों राज्यों में पुलिस को इस बात की आशंका है कि मूसेवाला की हत्या के बाद दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद बदमाशों के बीच और पंजाब में भी गैंगवार शुरू हो सकती है।

सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश भी दिल्ली की तिहाड़ जेल में रची गई ऐसा सूत्रों के हवाले से बताया गया है।

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद दिल्ली पुलिस नीरज बवाना, टिल्लू ताजपुरिया और लॉरेंस बिश्नोई-काला जठेड़ी-गोल्डी बराड़ के गैंग से जुड़े बदमाशों पर भी निगाह रख रही है। 

इन गैंगों के कई बदमाश दिल्ली की अलग-अलग जेलों में बंद हैं। पुलिस को ऐसी आशंका है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद इन गैंगों से जुड़े बदमाशों के बीच में जेलों में हिंसक झड़प हो सकती है।

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल लॉरेंस बिश्नोई और उसके सहयोगी काला जठेड़ी से भी पूछताछ में जुटी हुई है। पंजाब पुलिस के डीजीपी वीके भवरा ने भी कहा है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या गैंगवार का नतीजा हो सकती है।

उन्होंने कहा है कि सिद्धू मूसेवाला के मैनेजर शगनप्रीत का नाम पिछले साल हुए विक्की मिड्डूखेड़ा की हत्या के मामले में सामने आया था और मूसेवाला की हत्या विक्की मिड्डूखेड़ा की हत्या का बदला लेने के लिए की गई है। 

विक्की मिड्डूखेड़ा की बीते साल अगस्त में मोहाली में हत्या कर दी गई थी। वह युवा अकाली दल का नेता था। विक्की मिड्डूखेड़ा और सिद्धू मूसेवाला के बीच दुश्मनी थी और यह पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री को अपने कंट्रोल में लेने और इस पर कब्जा जमाने को लेकर थी।

उधर, पंजाब के विक्की गौंडर ग्रुप ने पंजाबी गायक मनकीरत औलख को सिद्धू मूसेवाला की हत्या का ज़िम्मेदार बताया है और औलख व गोल्डी बराड़ को धमकी भी दी गई है।

औलख को अप्रैल में भी देवेंदर बंबीहा ग्रुप की ओर से धमकी मिली थी और उसके बाद गायक ने उनकी सुरक्षा बढ़ाने की मांग की थी। 

 - Satya Hindi

मनकीरत औलख।

मनकीरत औलख पर आरोप

पंजाबी मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक देवेंदर बंबीहा गैंग ने आरोप लगाया है कि मनकीरत औलख सिद्दू मूसेवाला की हत्या के मामले में शामिल है। खबरों के मुताबिक मनकीरत औलख के मैनेजर सचिन को भी पुलिस ने मूसेवाला की हत्या के मामले में एक प्रमुख संदिग्ध के तौर पर चिन्हित किया है। सचिन के अलावा आठ अन्य लोग पुलिस के रडार पर हैं। 

एक और गायक की जान को खतरा 

पंजाब पुलिस ने कहा है कि एक नामी पंजाबी गायक की जान खतरे में है। इंडिया टुडे के मुताबिक, पुलिस ने कहा है कि एक गायक जो लॉरेंस बिश्नोई गैंग के बहुत नजदीक है, उसकी जान को खतरा है। पुलिस ने सुरक्षा कारणों से गायक का नाम नहीं उजागर किया है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें