+
कांग्रेस की पोस्टर गर्ल प्रियंका मौर्य के रिश्वत के आरोपों में कितना दम

कांग्रेस की पोस्टर गर्ल प्रियंका मौर्य के रिश्वत के आरोपों में कितना दम

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की पहली सूची अभी आई है, लेकिन सूची आते ही विवाद हो गया है। कांग्रेस के चुनाव अभियान की पोस्टर गर्ल ने टिकट के लिए रिश्वत का आरोप लगाया है। जानिए पूरा मामला।

यूपी में कांग्रेस के अभियान लड़की हूं लड़ सकती हूं को बड़ा धक्का लग सकता है। इस अभियान में जिस पोस्टर गर्ल के चेहरे का इस्तेमाल किया गया, उसका कहना है कि टिकट देने के बदले उससे रिश्वत मांगी गई। 

प्रियंका मौर्य नामक इस युवती का फोटो कांग्रेस के महिला केंद्रित अभियान में इस्तेमाल किया गया है। प्रियंका ने इंडिया टुडे टीवी को दिए इंटरव्यू में आरोप लगाया है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के सचिव संदीप ने कांग्रेस टिकट के बदले उनसे रिश्वत मांगी है। हालांकि संदीप ने इन आरोपों का खंडन किया है। संदीप का कहना है कि टिकट बांटने या नाम फाइनल करने से उनका कोई संबंध नहीं है। 

प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी में लड़की हूं लड़ सकती हूं अभियान की शुरुआत करते हुए कहा था कि कांग्रेस 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देगी। कांग्रेस की जब पहली सूची आई तो उसमें बड़े तादाद में महिलाओं के नाम बतौर कांग्रेस प्रत्याशी थे। इनमें रेप पीड़िता की मां और कई एक्टिविस्टों के नाम थे। 

कांग्रेस नेताओं ने प्रियंका मौर्य के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि प्रियंका मौर्य को चंद दिन और इंतजार करना चाहिए था, तब आरोप लगाना था। कांग्रेस में एक स्क्रीनिंग कमेटी है जो नाम भेजती है और वहां से फिर स्टेट कमेटी को जाता है। प्रियंका मौर्य ने गलतफहमी पाल थी कि उनका फोटो पोस्टर में है तो उन्हें टिकट भी मिलेगा। वो जिस चुनाव क्षेत्र में रहती है, वहां की जिला कमेटी से सबसे पहले नाम भेजा जाता है। प्रियंका मौर्य दिग्भ्रमित हैं और वो जरूर किसी के बहकावे में आकर मनगढ़ंत आरोप लगा रही हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें