+
कांग्रेस ने ताला खुलवाया, कांग्रेस ही बनाएगी मंदिर : जोशी

कांग्रेस ने ताला खुलवाया, कांग्रेस ही बनाएगी मंदिर : जोशी

लोकसभा चुनाव से पहले राम मंदिर बनाने पर बहस चल रही है। मुद्दा अभी सुप्रीम कोर्ट में है लेकिन कांग्रेस और बीजेपी इस मुद्दे को हाथ से नहीं जाने देना चाहतीं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. सी.पी. जोशी ने कहा है कि राजीव गाँधी ने राम मंदिर का ताला खुलवाया था और कांग्रेस का प्रधानमंत्री ही राम मंदिर बनवाएगा। जोशी के बयान के बाद राम मंदिर निर्माण को लेकर चल रही बहस में एक नया पहलू जु़ड़ गया है।

जोशी ने कहा कि बीजेपी को चुनाव आते ही भगवान राम याद आने लगते हैं। उनके मुताबिक़ बीजेपी राम मंदिर का निर्माण नहीं करा सकती और कांग्रेस का प्रधानमंत्री ही राम मंदिर बनवाएगा। बता दें कि 1986 में फ़ैज़ाबाद के ज़िला न्यायालय के आदेश के बाद बाबरी मसजिद का ताला खोला गया था। तब राजीव गाँधी देश के प्रधानमंत्री थे।

न्यूज18 राजस्थान की ओर से मंगलवार को जयपुर में आयोजित 'एजेंडा राजस्थान' कार्यक्रम में डॉ. जोशी ने यह बात कही। इस दौरान डॉ. जोशी ने कहा कि राजस्थान में जबरदस्त एंटी इन्कम्बेंसी है और इसे रोकना न ही वसुंधरा राजे और न ही नरेंद्र मोदी के बस की बात है।यह भी पढ़ें - लोकसभा चुनाव से ठीक पहले राम मंदिर का मुद्दा गरमाने की कोशिश में विहिप

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें