+
ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें, अखिलेश बोले- चुनाव आयोग कार्रवाई करे

ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें, अखिलेश बोले- चुनाव आयोग कार्रवाई करे

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि ‘सुचारू और निष्पक्ष मतदान’ चुनाव आयोग की सबसे बड़ी ज़िम्मेदारी है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हो रहे पहले चरण के मतदान के दौरान कुछ जगहों से ईवीएम के खराब होने की खबरें आई हैं। बताया जा रहा है कि इस वजह से वोटिंग की रफ्तार भी धीमी हुई है। इसे लेकर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है।

अखिलेश ने कहा है, “चुनाव आयोग से अपील है और साथ ही ये अपेक्षा है कि जहां भी ईवीएम ख़राब होने या जानबूझकर मतदान धीमे कराए जाने के आरोप लग रहे हैं, उन मतदान केंद्रों पर वो तत्काल यथोचित कार्रवाई करे।”

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा है कि ‘सुचारू और निष्पक्ष मतदान’ चुनाव आयोग की सबसे बड़ी ज़िम्मेदारी है।

सपा के आधिकारिक ट्विटर हैंडल की ओर से वीडियो जारी किया गया है जिसमें आगरा जिले की बाह सीट के स्थानीय मतदाताओं ने आरोप लगाया कि बीजेपी प्रत्याशी पक्षालिका सिंह के समर्थक लोगों को वोट नहीं डालने दे रहे हैं। मतदाताओं का कहना है कि उनकी पर्ची छीनी जा रही है। सपा ने कहा है कि चुनाव आयोग इस मामले में शीघ्र संज्ञान ले और निष्पक्ष और भयमुक्त मतदान सुनिश्चित करे।

सपा ने कहा है कि बुलंदशहर जिले की स्याना विधानसभा के बूथ नंबर 134 पर बहुत ही धीमी वोटिंग हो रही है। 

 - Satya Hindi

चुनाव आयोग को लिखा पत्र 

सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य अरविंद कुमार सिंह ने भी निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि मेरठ के सरधना विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 22 और 125 पर बीजेपी के दबंग लोग दलितों को और कश्यप बिरादरी को वोट डालने से रोक रहे हैं। इसके अलावा सिवालखास सीट के बूथ संख्या 81, 82 पर वोट डालने जा रहे मतदाताओं से कहा जा रहा है कि उनका वोट पड़ गया है। सपा नेता ने चुनाव आयोग से इस मामले में संज्ञान लेने और फर्जी मतदान को रोकने की अपील की है। 

उन्होंने यह भी कहा है कि आगरा में विधानसभा क्षेत्र एत्मादपुर के बूथ संख्या 253, 354 पर बीजेपी के लोग दो-दो वोट डाल रहे हैं लेकिन पीठासीन अधिकारी उन्हें रोक नहीं रहे हैं। 

सपा नेता ने शिकायत की है कि आगरा कैंट विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 122, 123 पर बीजेपी के लोग मुसलिम मतदाताओं को वोट डालने से रोक रहे हैं। सपा नेता ने अलीगढ़ के छर्रा विधानसभा क्षेत्र में ईवीएम के खराब होने की शिकायत की है।

ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतों पर मुख्य चुनाव अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने एएनआई से कहा है कि इस तरह की सभी शिकायतों पर तुरंत ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि सभी पोलिंग स्टेशनों पर वोटिंग जारी है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें