+
योगी के मुंह से निकला अभद्र शब्द, समर्थकों ने वीडियो को बताया एडिटेड

योगी के मुंह से निकला अभद्र शब्द, समर्थकों ने वीडियो को बताया एडिटेड

योगी न्यूज़ एजेंसी एएनआई को किसी विषय पर बाइट दे रहे थे, इसी दौरान उनके मुंह से यह अभद्र शब्द निकल पड़ा। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आमतौर पर कैमरे के सामने संभलकर बोलते हैं लेकिन आज वे एक ऐसी चूक कर गए जो उन्हें काफी भारी पड़ेगी। योगी न्यूज़ एजेंसी एएनआई को किसी विषय पर बाइट दे रहे थे, इसी दौरान उनके मुंह से एक अभद्र शब्द निकल पड़ा। इसका वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो बीजेपी समर्थक मैदान में आ गए और उन्होंने वीडियो को एडिटेड बताया। 

योगी एएनआई से बातचीत में कह रहे थे, देश के वैज्ञानिकों का अभिनंदन करता हूं। इसी दौरान शायद कैमरामैन का हाथ हिल गया और योगी के मुंह से ये अभद्र शब्द निकला। बस देर क्या थी, निकला तो वायरल भी हो गया और थोड़ी ही देर में ट्विटर पर एक नंबर पर ट्रेंड करने लगा। 

वैसे तो सार्वजनिक जीवन में हर शख़्स को संभलकर और संयमित होकर अपनी बात रखनी चाहिए लेकिन राजनेताओं को विशेष रूप से सतर्क रहना चाहिए क्योंकि उन्हें समाज के बीच में ज़्यादा रहना होता है, ऐसे में उनका जीवन एक आदर्श की तरह होना चाहिए। 

बहरहाल, ट्विटर पर तमाम लोगों ने योगी की खिंचाई की। लोगों ने उनसे पूछा कि योगी आदित्यनाथ जी ये कौन सी भाषा का आप प्रयोग कर रहे हैं तो कुछ ने कहा कि किसी योगी के मुख से इस तरह के शब्द का प्रयोग ग़लत है। वहीं कुछ यूजर्स ने कहा कि योगी आदित्यनाथ मीडिया और पत्रकारों का कितना सम्मान करते हैं, वीडियो वायरल होने के बाद इसका पता चल गया है। 

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी योगी के मुंह से निकले इन शब्दों पर प्रतिक्रिया दी है। 

सिद्धार्थ सेतिया नाम के यूजर ने लिखा है कि बीजेपी के नेताओं के द्वारा लोकतंत्र के चौथे खंभे के साथ किस तरह का व्यवहार किया जा रहा है। 

वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद एएनआई ने फिर से नया वीडियो जारी किया है और कहा है कि वह पिछली बाइट को वापस लेती है।

योगी के मीडिया सलाहकार शलभमणि त्रिपाठी सामने आए और दावा किया कि यह वीडियो एडिटेड है और इसलिए फ़ेक भी है। उन्होंने दावा किया कि वीडियो में बोले गए अभद्र शब्दों को अंत में जोड़ा गया है। 

इस पर पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने कहा कि वह मीडिया को आईना दिखाने के लिए रोज सुबह इस वीडियो को ट्वीट करेंगे। 

योगी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री होने के अलावा गोरक्षपीठ के प्रमुख भी हैं। ऐसे में उन्हें तो शब्दों के चयन पर विशेष ध्यान देना चाहिए लेकिन यहां उन्होंने बड़ी ग़लती की है सो उन्हें बिना देर किए माफ़ी मांग लेनी चाहिए। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें