+
कोलकाता के म्यूजियम में जवान ने फायरिंग की, CISF का एसआई मारा गया

कोलकाता के म्यूजियम में जवान ने फायरिंग की, CISF का एसआई मारा गया

सीआईएसएफ के जवान ने शनिवार शाम को कोलकाता म्यूजियम के बगल बैरक में फायरिंग की। जिसमें एक एसआई की मौत हो गई और एक अधिकारी घायल हो गया। जानिए पूरी घटना।

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के एक जवान ने शनिवार शाम को कोलकाता के पार्क स्ट्रीट स्थित भारतीय संग्रहालय (म्यूजियम) में गोलियां चलाईं, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। आरोपी जवान को कोलकाता पुलिस ने पकड़ लिया है।

जवान ने सीआईएसएफ के एक सहायक उप-निरीक्षक और एक हेड कांस्टेबल पर गोली चलाने के लिए अपने सर्विस हथियार एके-47 का इस्तेमाल किया। गोली लगने से सहायक एसआई की मौत हो गई।

कोलकाता के पुलिस कमिश्नर ने बताया कि एक एएसआई मारा गया है और एक सहायक कमांडेंट रैंक का अधिकारी घायल हो गया है। आरोपी हेड कांस्टेबल है। करीब 15 राउंड फायरिंग हुई। लेकिन अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि हमलावर ने गोली क्यों चलाई। अधिक जानकारी के लिए हम उससे पूछताछ करेंगे।

उन्होंने बताया कि हमें शाम करीब साढ़े छह बजे सूचना मिली कि भारतीय संग्रहालय के अंदर गोलीबारी चल रही है। तुरंत डीसी सेंट्रल, कॉम्बैट टीम, क्यूआरटी की टीमें परिसर में पहुंच गईं। हमने स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की।

संग्रहालय को चारों तरफ से घेर लिया गया और सीआईएसएफ कर्मियों के साथ सुरक्षा बलों के जवानों ने संग्रहालय में प्रवेश किया। यह घटना संग्रहालय के बैरक में हुई थी, जो भारत की "सबसे पुराने और सबसे बड़े" संग्रहालय से सटी हुई है। शहर के मध्य में स्थित यह म्यूजियम, केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय के प्रशासनिक नियंत्रण में एक स्वायत्त संगठन है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें