+
दिल्ली: निर्दलीय उम्मीदवारों के कारण केजरीवाल के नामांकन में देरी, कर रहे इंतजार

दिल्ली: निर्दलीय उम्मीदवारों के कारण केजरीवाल के नामांकन में देरी, कर रहे इंतजार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को नामांकन नहीं कर सके थे लेकिन मंगलवार को भी नामांकन करने में उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को नामांकन नहीं कर सके थे लेकिन मंगलवार को भी नामांकन करने में उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। जामनगर हाउस पहुंचे केजरीवाल लगभग तीन घंटे से इंतजार कर रहे हैं क्योंकि वहां पहले से बड़ी संख्या में निर्दलीय उम्मीदवार मौजूद हैं। केजरीवाल को टोकन दिया गया है और इसका नंबर 45 है। केजरीवाल रिटर्निंग अफ़सर के कार्यालय में अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। 

आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट कर कहा है कि लगभग 35 उम्मीदवार रिटर्निंग अफ़सर के कार्यालय में केजरीवाल के साथ बैठे हैं। उन्होंने कहा कि इन उम्मीदवारों के पास नामांकन पत्र नहीं हैं और 10 प्रस्तावक भी नहीं हैं और वे अपने प्रस्तावकों को फ़ोन कर आने के लिए कह रहे हैं। भारद्वाज ने कहा है कि बिना कागजात के भी ये लोग नामांकन करने की जिद पर अड़े हैं और केजरीवाल को नामांकन करने नहीं दे रहे हैं। भारद्वाज ने आरोप लगाया कि इसके पीछे बीजेपी का हाथ है। 

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि वह अपने नामांकन का इंतजार कर रहे हैं और उनका टोकन नंबर 45 है। उन्होंने लिखा, ‘कई लोग नामांकन पत्र दाख़िल करना चाहते हैं और मैं इस बात से ख़ुश हूं कि लोग लोकतंत्र में भागीदारी कर रहे हैं।’ 

केजरीवाल नई दिल्ली सीट से दो बार चुनाव जीत चुके हैं। उन्होंने 2013 में शीला दीक्षित जैसी दिग्गज नेता को चुनाव हराया था। इस बार उनके सामने बीजेपी ने दिल्ली युवा मोर्चा के अध्यक्ष सुनील यादव और कांग्रेस ने रोमेश सभरवाल को मैदान में उतारा है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें