पीएम मोदी जहां भी जाते हैं मुझे गालियां देते हैंः राहुल गांधी 

08:49 pm Nov 15, 2023 | सत्य ब्यूरो

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी ने एक चुनावी जनसभा में पीएम मोदी और भाजपा पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जहां भी आते हैं मुझे गालियां देते हैं। यह अच्छा है, मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। मैंने आपको पहले ही अपना लक्ष्य बता दिया है। 

मेरा लक्ष्य है जितना पैसा मोदी जी, अडानी को देंगे, उतना पैसा मैं किसान, मजदूर और गरीबों को दूंगा। असली राजनीति अरबपतियों की मदद करने से नहीं होती है, असली राजनीति किसान, मजदूर, गरीब और बेरोजगारों को मदद देने से होती है और मैं ये करके दिखाऊंगा। 

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी की गारंटी मतलब अडानी की गारंटी। उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम मोदी की गारंटी कहती है कि अडानी जी, आपको जो भी चाहिए, आपका मित्र नरेंद्र मोदी आपके हवाले कर देगा। 

भाजपा ने जितना पैसा जनता से लिया है, हमें उतना ही पैसा किसानों, मजदूरों, महिलाओं और गरीबों की जेब में डालना है।  

अगर भाजपा अडानी को एक रूपया देती है, तो यहां की जनता के खाते में एक रुपया जाना चाहिए।क्योंकि हमें पता है कि प्रदेश की अर्थव्यवस्था इन्हीं किसानों, मजदूरों, महिलाओं और गरीबों से चलती है। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी की गारंटी मतलब अडानी की गारंटी है। 

पीएम मोदी की गारंटी कहती है, अडानी जी, आपको जो भी चाहिए, आपका मित्र नरेंद्र मोदी आपके हवाले कर देगा।   राहुल गांधी ने कहा कि जनता का ये प्यार बता रहा है कि छत्तीसगढ़ में फिर से कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। 

राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान की सरकार को 90 अफसर चलाते हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य, देश की रक्षा में कितना पैसा जाएगा, यह फैसला यही 90 अफसर लेते हैं। जबकि इन 90 अफ़सरों में से केवल 3 अफ़सर ओबीसी वर्ग के हैं। अगर भारत सरकार 100 रुपए खर्च करती है, तो इनमें सिर्फ 5 रुपए का निर्णय ये ओबीसी अफसर लेते हैं। 

उन्होंने कहा कि इसलिए हमारी सरकार आते ही हम जाति जनगणना कराएंगे और आपका हक आपको वापस दिलाएंगे। 

जिस दिन मैंने जाति जनगणना की बात शुरू की, उसी दिन से पीएम मोदी ने एक नए तरीके का भाषण देना शुरू कर दिया। वे पहले कहते थे कि मैं ओबीसी हूं। अब कहते हैं- देश में कोई जाति ही नहीं है, देश में सिर्फ गरीब हैं। राहुल गांधी ने कहा कि जब देश में कोई जाति ही नहीं है तब आप ओबीसी कैसे बन गये। पीएम मोदी ओबीसी वर्ग को देश में भागीदारी नहीं देना चाहते।   

राहुल गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में हमने किसानों की नींव मजबूत कर दी है। किसान का कर्ज माफ हो गया है और धान का सही दाम मिलता है। 

अब हमारी योजना है कि जैसे ही 2024 में दिल्ली में सरकार बनेगी, हम यहां दो-तीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाएंगे। ताकि यहां का किसान जो भी फसल उगाए, वो सीधे विदेशों में बेचा जा सके और किसान को अंतर्राष्ट्रीय स्तर की कीमत मिले।

भाजपा पूछती है कि कांग्रेस ने क्या किया?

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को मध्य प्रदेश में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 18 साल में शिवराज सरकार ने मध्य प्रदेश की खुशियां छीन ली हैं। प्रदेश की जनता पर अन्याय और अत्याचार की सारी हदें पार कर दी हैं। 

उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव में मध्य प्रदेश की जनता शिवराज के जंगलराज को सत्ता से उखाड़ बाहर फेंकने को तैयार है। 17 तारीख़ मध्यप्रदेश के भविष्य के लिए निर्णायक है। 

भाजपा के ये वो लोग हैं जिन्होंने 18 साल में कुछ नहीं किया। जिन्होंने 18 साल में कुछ नहीं किया, वो अब क्या ख़ाक करेंगे ? कांग्रेस पार्टी, मध्य प्रदेश को समाजिक और आर्थिक सुरक्षा का चक्र देगी और लोगों की ज़िंदगी बदल देगी। ये हमारा वचन है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सरकार ने खेती पर भी जीएसटी लगा दी है। मोदी जी कहते थे कि मैं सबके खाते में 15 लाख रुपए दूंगा, हर साल 2 करोड़ नौकरियां दूंगा, किसानों की आय दोगुनी कर दूंगा। लेकिन किसी को कुछ नहीं मिला।  

उन्होंने कहा कि भाजपा पूछती है कि कांग्रेस ने क्या किया? आजादी के बाद इस देश में एक सूई नहीं बनती थी, लेकिन कांग्रेस सरकार ने रॉकेट तक तैयार कर भेज दिया। देश में इंजीनियरिंग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज या कारखाने नहीं थे, कांग्रेस ने सब कुछ बनाया।