+
छत्तीसगढ़: चार साल बाद याद आया बेरोज़गारी भत्ता 

छत्तीसगढ़: चार साल बाद याद आया बेरोज़गारी भत्ता 

कांग्रेस पार्टी ने चुनाव से पहले बेरोजगारों को भत्ता देने का वादा किया था। लेकिन चार साल बीत जाने के बाद इसकी घोषणा की है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राज्य सरकार की तरफ से हर महीने बेरोजगारी भत्ता देने का ऐलान किया है। जो अगले वित्त वर्ष की शुरुआत अप्रैल महीने से देना शुरू कर दिया जाएगा।

राज्य सरकार की इन घोषणाओं के चुनावी घोषणा के रूप में देखा जा रहा है क्योंकि इस साल के आखिर में राज्य के विधानसभा चुनाव होने हैं। छत्तीसगढ़ उन चुनिदां राज्यों में से एक है जहां कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार है, और उसकी कोशिश है कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले यहां की सरकार को बरकरार रखा जाए। अगर यहां चुनाव हारती है तो पूरे देश में कहीं भी उसकी अपनी सरकार नहीं होगी।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर बस्तर जिला मुख्यालय जगदलपुर में परेड की सलामी लेने के बाद सीएम ने ट्विट कर जानकारी दी कि अगले वित्त वर्ष से बेरोजगारों को हर महीने बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। कांग्रेस पार्टी ने चुनाव से पहले बेरोजगारों को भत्ता देने का वादा किया था। लेकिन चार साल बीत जाने के बाद इसकी घोषणा की है।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर बस्तर जिला मुख्यालय जगदलपुर के लालबाग मैदान में गणतंत्र दिवस परेड की सलामी लेने के बाद सीएम ने ट्विट कर जानकारी दी कि अगले वित्त वर्ष से बेरोजगारों को हर महीने बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। कांग्रेस पार्टी ने चुनाव से पहले बेरोजगारों को भत्ता देने का वादा किया था। लेकिन चार साल बीत जाने के बाद इसकी घोषणा की है।

यहीं पर सीएम ने अनूसूचित क्षेत्रों के लिए की ग्राम पंचायतों को सम्मान निधि देने की भी घोषणा की। सीएम ने ट्विट करते हुए लिखा आदिवासी समाज की संस्कृति और पर्वों के संरक्षण के लिए राज्य की कांग्रेस सरकार कटिबद्ध रही है। आगामी वित्त वर्ष से सरकार, बस्तर संभाग, सरगुजा संभाग और राज्य के आदिवासी समाज के पर्वों के उत्तम आयोजन के लिए हर साल दस हजार रुपये देगी।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें