+
एक्टर रणवीर सिंह के खिलाफ नग्न तस्वीरें पोस्ट करने का केस दर्ज

एक्टर रणवीर सिंह के खिलाफ नग्न तस्वीरें पोस्ट करने का केस दर्ज

जाने-माने एक्टर रणवीर सिंह अपनी फोटो के चलते विवादों में आ गए हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर जो फोटो पोस्ट की है, उसे आधार बनाकर एफआईआर दर्ज कराई गई है। जानिए पूरी बात।

मुंबई की चेंबूर पुलिस ने अभिनेता रणवीर सिंह के खिलाफ अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर न्यूड (नग्न) तस्वीरें पोस्ट करने के लिए मामला दर्ज किया है। रणवीर के खिलाफ धारा 292 (ऐसी अश्लील सामग्री सार्वजनिक रूप से पोस्ट करना जिससे समाज में शालीनता और नैतिकता भंग होती हो, के खिलाफ कार्रवाई), 293 (अश्लील वस्तुएं) और 509 (शब्द, इशारा या कार्य जो किसी की शील का अपमान करने का इरादा रखता है) के तहत मामला दर्ज किया गया है। इनके साथ आईटी एक्ट की धारा 67 (ए) भी लगाई गई है। हालांकि रणवीर सिंह मॉडल भी हैं, इसलिए मॉडलों के लिए ऐसी तस्वीरें आम बात है।

मुंबई की एक वकील वेदिका चौबे ने चेंबूर पुलिस स्टेशन में लिखित आवेदन दिया था। चौबे ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि अभिनेता ने आम तौर पर महिलाओं की भावनाओं को आहत किया है और अपनी तस्वीरों के माध्यम से उनके शील का अपमान किया है।

कई पुरस्कारों से सम्मानित रणवीर सिंह को बाजीराव मस्तानी, पद्मावत और गली बॉय जैसी फिल्मों में उनकी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है। रणवीर ने इसी महीने इंटरनेशनल मैगजीन पेपर के लिए पोज दिए। फोटोशूट, जिसमें उन्हें कुछ तस्वीरों में नग्न पोज देते हुए दिखाया गया था। उनके प्रशंसकों और सेलिब्रिटी दोस्तों में से कुछ ने स्वागत किया, कुछ ने हैरानी जताई।

बाद में, एनजीओ और एक महिला वकील ने अभिनेता के खिलाफ चेंबूर पुलिस स्टेशन में अलग-अलग शिकायतें दर्ज कराईं। पुलिस ने पहले कहा था कि वकील और एक पूर्व पत्रकार द्वारा दायर आवेदन में भी रणवीर सिंह के खिलाफ महिलाओं का शील भंग करने के इरादे के आरोप में मामला दर्ज करने की मांग की गई थी। 

रणवीर को हाल ही में नेटफ्लिक्स के इंटरेक्टिव स्पेशल रणवीर वर्सेज वाइल्ड में बेयर ग्रिल्स के साथ देखा गया था, जिसे दर्शकों से पॉजिटिव प्रतिक्रिया मिली थी। जहां तक ​​फिल्मों का सवाल है, वह अगली बार रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनने वाली अगली फिल्म सर्कस में जैकलीन फर्नांडिस और पूजा हेगड़े के साथ नजर आएंगे। यह फिल्म क्रिसमस 2022 के मौके पर रिलीज होने वाली है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें