+
मदद नहीं करने दे रहे योगी, ऑटो सेवा के चालकों के ख़िलाफ़ केस दर्ज: आप

मदद नहीं करने दे रहे योगी, ऑटो सेवा के चालकों के ख़िलाफ़ केस दर्ज: आप

आम आदमी पार्टी ने कहा है कि योगी आदित्यनाथ सरकार उत्तर प्रदेश में न ख़ुद कुछ काम कर रही है और न ही दूसरों को करने दे रही है।

आम आदमी पार्टी ने कहा है कि योगी आदित्यनाथ सरकार उत्तर प्रदेश में न ख़ुद कुछ काम कर रही है और न ही दूसरों को करने दे रही है। पार्टी ने कहा है कि उसके द्वारा लखनऊ में चलाई गई ऑक्सीजन ऑटो एंबुलेंस सेवा के दो चालकों को पुलिस ने पकड़ लिया और उन्हें 8 घंटे तक हजरतगंज थाने में बैठा लिया। पार्टी ने कहा है कि दोनों के ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज कर लिया गया। 

उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी ने बुधवार रात को 8 बजे ट्वीट कर लखनऊ पुलिस को सूचना दी कि आम आदमी पार्टी की मुफ्त ऑक्सीजन ऑटो एंबुलेंस सेवा में लगे दो ऑटो चालक लापता हैं और इनके मोबाइल ऑफ़ हैं। इन ऑटो चालकों के नाम श्याम शुक्ला और ललित दीक्षित हैं। 

माहेश्वरी ने गुरूवार को कहा कि पुलिस ने इन चालकों को गिरफ़्तार कर लिया था और इनके ऑटो, ऑक्सीजन सिलेंडर और मोबाइल जब्त कर लिए। पार्टी नेताओं ने दोनों ऑटो चालकों को छुड़वाया। इनपर धारा 420 और महामारी अधिनियम लगाया गया है। माहेश्वरी ने पूछा है कि मुफ्त ऑक्सीजन देने में कैसी धारा 420?

 - Satya Hindi

आम आदमी पार्टी की ऑक्सीजन ऑटो एंबुलेंस सेवा।

इस मामले का पता चलते ही आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह भी सामने आ गए। संजय सिंह ने कहा, “योगी आदित्यनाथ का नारा है मदद नहीं करेंगे, मदद नहीं करने देंगे और जनता को मरने देंगे। कोई आदमी बीमार हो जाए और अगर आम आदमी पार्टी उसकी मदद कर रही है तो क्या पार्टी ग़ुनाह कर रही है।”

संजय सिंह ने कहा, “मुख्यमंत्री मेरे ख़िलाफ़ 14 मुक़दमे लिख चुके हैं, पार्टी का दफ़्तर बंद करवा चुके हैं, आप और मुक़दमे लिखिए लेकिन ऑटो चालकों को परेशान मत कीजिए।”

ऑटो को किया सीज

दूसरी ओर, आरटीओ की टीम ने तकनीकी खामी पाए जाने पर इनके ऑटो को सीज कर दिया। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इन ऑटो को आरटीओ की टीम ने लालबाग के पास जांच के लिए रोका था। जांच के दौरान ऑटो में ऑक्सीजन सिलेंडर रखे मिले। पुलिस के मुताबिक़, मोटर वाहन अधिनियम का उल्लंघन करने के आरोप में दोनों ऑटो को सीज कर दिया गया है।  

2022 का चुनाव लड़ेगी आप

उत्तर प्रदेश में 2022 के शुरुआत में होने वाले चुनावों को देखते हुए आम आदमी पार्टी वहां काफी सक्रिय है और संजय सिंह लॉकडाउन से पहले लगातार प्रदेश का दौरा कर रहे थे। संजय सिंह ख़ुद भी उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से आते हैं और उनकी कोशिश राज्य में बीजेपी को चुनौती देने की है। वह पूर्व कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर के द्वारा बनाए गए भागीदारी संकल्प मोर्चा में आम आदमी पार्टी के शामिल होने की संभावनाएं तलाश रहे हैं। उनकी सक्रियता को देखते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस ने उनके ख़िलाफ़ कई मुक़दमे दर्ज कर दिए थे। पार्टी पूरी ताक़त से उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें