+
बुखारेस्ट में रूसी एम्बेसी में घुसा दी कार, यूरोप में गुस्सा बढ़ा

बुखारेस्ट में रूसी एम्बेसी में घुसा दी कार, यूरोप में गुस्सा बढ़ा

तमाम यूरोपीय देशों में रूस के खिलाफ गुस्सा बढ़ रहा है। यूक्रेन से जैसे-जैसे रूसी नरसंहार की खबरें सामने आ रही हैं तो लोग अपने गुस्से को तरह तरह से व्यक्त कर रहे हैं। रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट में आज एक शख्स ने कार घुसा दी।

रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट में आज तड़के रूसी दूतावास के गेट से एक शख्स ने अपनी कार टकरा दी। ड्राइवर की मौत हो गई। पुलिस ने जानकारी दी।

फायर ब्रिगेड के आने से पहले रिकॉर्ड किए गए एक वीडियो में कार का अगला हिस्सा आग की लपटों में दिखाई दे रहा था। कार गेट में फंसी हुई थी। हालांकि यह साफ नहीं है कि यह हादसा था या जानबूझकर गुस्से में टक्कर मारी गई।

हाल के हफ्तों के दौरान, यूरोप में तमाम जगहों पर कई रूसी दूतावासों को नाराज प्रदर्शनकारियों ने निशाना बनाया है। लोग यूक्रेन में रूसी फौज के नरसंहार से नाराज हैं।

बुखारेस्ट की पुलिस ने कहा कि वे जांच कर रहे हैं। लेकिन ड्राइवर की पहचान का खुलासा नहीं किया गया है। रोमानिया ने मंगलवार को कहा था कि वह 10 रूसी राजनयिकों को निष्कासित करेगा जो अंतरराष्ट्रीय नियमों के अनुसार काम नहीं कर रहे हैं।कई अन्य यूरोपीय देश भी ऐसा कर रहे हैं। 24 फरवरी को रूस द्वारा यूक्रेन पर हमले करने के बाद से लगभग 624,860 यूक्रेनियन रोमानिया भाग गए हैं। लगभग 80,000 अभी भी रोमानिया में हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें