+
अंबानी: घर के पास मिली कार चोरी की, चिठ्ठी में लिखा- 'ये तो ट्रेलर था'

अंबानी: घर के पास मिली कार चोरी की, चिठ्ठी में लिखा- 'ये तो ट्रेलर था'

देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास से मिली संदिग्ध कार मामले में बड़ा खुलासा हुआ है।

देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास से मिली संदिग्ध कार मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। मुंबई क्राइम ब्रांच की जांच में यह बात सामने आई है कि अंबानी के घर के पास जिस स्कॉर्पियो कार से जिलेटिन की छड़ें बरामद हुई थीं, वह चोरी की है। इस कार को मुंबई से सटे विक्रोली से 8 दिन पहले चोरी किया गया था। 

मुंबई क्राइम ब्रांच अब आरटीओ की मदद से इस गाड़ी के मालिक तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। 

सीसीटीवी से मिलेगा सुराग

जैसे-जैसे मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच की जांच आगे बढ़ रही है वैसे-वैसे इस मामले में एक के बाद एक कई खुलासे होते जा रहे हैं। इस स्कॉर्पियो  कार की एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई है जिसमें बुधवार-गुरुवार की रात को एक बजे के करीब एक शख्स को गाड़ी को पार्क करते हुए देखा गया था। 

सीसीटीवी में यह भी बात सामने आई है कि कार का ड्राइवर कार पार्क करने के 2 घंटे तक कार में ही बैठा रहा था। इससे पहले इस कार को हाजी अली के सिग्नल पर भी देखा गया था और वहां भी यह कार पार्किंग में खड़ी देखी गई थी। क्राइम ब्रांच की अभी तक की जांच में यह बात भी सामने आई है कि इस गाड़ी के अंदर से 8 से 10 नंबर प्लेट भी मिली हैं जो कि फर्जी हैं। साथ ही इस कार का नंबर भी जांच में फर्जी पाया गया है।

जिलेटिन की छड़ों का नागपुर कनेक्शन

स्कॉर्पियो कार से जिलेटिन की जो छड़ें बरामद हुई थीं वह नागपुर की एक कंपनी ने बनाई हैं, जिसका पता जिलेटिन की छड़ों पर लिखा हुआ बताया जा रहा है। जांच में यह बात भी सामने आई है कि जिस कंपनी का नाम इन जिलेटिन की छड़ों पर लिखा हुआ है उस कंपनी ने कई सरकारी कंपनियों को भी जिलेटिन की इस तरह की छड़ों की सप्लाई की थी। 

वैसे, आमतौर पर जिलेटिन की इस तरह की छड़ों का इस्तेमाल मोटे पत्थरों को तोड़ने एवं फिल्म की शूटिंग के दौरान गाड़ियों को उड़ाने एवं विस्फोट करने के लिए किया जाता है। क्राइम ब्रांच की एक टीम नागपुर की इस कंपनी के मालिक से भी पूछताछ कर रही है कि हाल फिलहाल के समय में इस तरह की जिलेटिन की छड़ों को किन-किन लोगों को सप्लाई किया गया था।

पूरे परिवार को दी धमकी 

इस स्कॉर्पियो कार से क्राइम ब्रांच को एक चिट्ठी भी मिली है जिसमें मुकेश अंबानी एवं उनके परिवार को धमकी दी गई है। चिट्ठी में लिखा है कि "यह तो अभी ट्रेलर था आगे देखते रहिए होता है क्या।" फिलहाल इस पूरे मामले की जांच मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम अपनी करीब आठ टीमों के साथ कर रही है और यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आखिरकार हाई सिक्योरिटी जोन वाले इस इलाके में इस तरह की वारदात को किसने अंजाम दिया। क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच आतंकी साज़िश के एंगल से भी कर रही है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें