+
कनाडा में चाकूबाजी की घटनाएं, 10 लोगों की मौत, 15 घायल

कनाडा में चाकूबाजी की घटनाएं, 10 लोगों की मौत, 15 घायल

चाकूबाजी की इन घटनाओं को लेकर कनाडा में दहशत का माहौल है। आखिर ये घटनाएं क्यों हुई हैं?

कनाडा के सास्काचेवान प्रांत में हुई चाकूबाजी की घटनाओं में अब तक कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है जबकि 15 लोग घायल हुए हैं। पुलिस इस मामले में दो संदिग्धों की तलाश में छापेमारी कर रही है। चाकूबाजी की यह घटनाएं जेम्स स्मिथ क्री नेशन और वेल्डन के नजदीकी कस्बे में हुई हैं। 

हमलावरों की पहचान डेमियन सैंडरसन और माइल्स सैंडरसन के रूप में हुई है और इनकी उम्र क्रमश: 31 और 30 साल बताई गई है। 

चाकूबाजी में घायल हुए लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, कुछ जगहों पर यह हमला अचानक हुआ है। लेकिन पुलिस ने अभी तक इस बारे में कोई स्थिति साफ नहीं की है। 

चाकूबाजी की पहली घटना रविवार सुबह 5:40 पर सास्काचेवान प्रांत में हुई और तीन घंटे के भीतर ही पुलिस ने पूरे प्रांत में खतरनाक व्यक्तियों को लेकर अलर्ट जारी कर दिया था। लेकिन दोपहर तक, सास्काचेवान के पड़ोसी प्रांतों, अल्बर्टा और मैनिटोबा में भी इसी तरह के अलर्ट जारी किए गए थे।

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने चाकूबाजी की घटनाओं की निंदा की है और इस घटना में मारे गए और घायल हुए लोगों के प्रति संवेदना जाहिर की है। 

यह भी कहा जा रहा है कि चाकूबाजी की घटनाओं में कुछ लोगों को निशाना बनाकर हमला किया गया जबकि कुछ पर यह हमले अचानक हुए हैं। 

रेजिना शहर की पुलिस ने बताया है कि घटना के बाद इलाके में आपातकाल लगा दिया गया है और लोगों से कहा गया है कि वे सुरक्षित जगहों पर रहें। रेजिना पुलिस ने दोनों संदिग्धों को एक काले रंग की कार में रेजिना शहर में देखा है। यह पता नहीं चल पा रहा है कि संदिग्ध किस ओर गए हैं। 

पुलिस ने लोगों से कहा है कि किसी भी संदिग्ध व्यक्ति के बारे में पता चलने पर सूचना दें और सावधानी बरतें। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें