+
कनाडा: खालिस्तानियों की ख़ुराफ़ात, मंदिर में तोड़फोड़ लिखे भारत
विरोधी नारे ? 

कनाडा: खालिस्तानियों की ख़ुराफ़ात, मंदिर में तोड़फोड़ लिखे भारत विरोधी नारे ? 

कनाडा के ओंटारियो शहर में बुधवार को एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई। साथ ही भारत विरोधी बातों को भी लिखा गया है। कनाडा की विंडसर पुलिस ने इस घटना से जुड़ा एक वीडियो शेयर किया है

कनाडा के ओंटारियो शहर में बुधवार को एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई। साथ ही भारत विरोधी बातों को भी लिखा गया है। कनाडा की विंडसर पुलिस ने इस घटना से जुड़ा एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें दो संदिग्ध मंदिर की दीवारों पर स्प्रे से पेंट करते दिख रहे हैं। कनाडा पुलिस मामले की जांच नफरत से प्रेरित घटना से जोड़कर कर रही है।

बीबीसी की खबर के अनुसार जिन व्यक्तियों ने इस घटना को अंजाम दिया है उन्होंने मंदिर की बाहरी दीवार पर स्प्रे से 'हिंदुस्तान मुर्दाबाद' और 'मोदी को आतंकवादी घोषित करो पर पेंट किया हुआ था।

जारी किये गये फुटेज के अनुसार यह घटना बुधवार की रात 12 बजे के आसपास की है। जब दो लोग मंदिर के बाहर पहुंचे। इनमें से एक ने दीवार पर भारत विरोधी चीजें लिखनी शुरु कीं, जबकि दूसरा निगरानी कर रहा था। विंडसर पुलिस ने संदिग्धों का विवरण जारी किया है।

पुलिस ने घटना की जांच के लिए मंदिर के आसपास रहने वाले लोगों से सबूत के लिए रात 11 बजे से 1 बजे के बीच की वीडियो फुटेज मांगी है।

भारत के वाणिज्यिक दूतावास कार्यालय ने घटना पर एक बयान जारी कर कहा है, ''हम भारतीय विरासत के प्रतीक ब्रैम्पटन में गौरी शंकर मंदिर परिसर में  भारत विरोधी चित्र और नारे लिखे जाने की कड़ी निंदा करते हैं। बर्बरता से भरे इस घृणित कार्य ने कनाडा में रह रहे भारतीय समुदाय की भावनाओं को गहरी चोट पहुंचाई है। हमने कनाडा के अधिकारियों के सामने इस मामले पर अपनी चिंताओं को रखा है’। ब्रैम्पटन के मेयर पैट्रिक ब्राउन ने भी मंदिर में तोड़फोड़ की निंदा की है।  

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें