+
उपचुनावः उत्तराखंड के मंगलौर और बंगाल के रायगंज में हिंसा

उपचुनावः उत्तराखंड के मंगलौर और बंगाल के रायगंज में हिंसा

सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर बुधवार को चुनाव हो रहे हैं। उत्तराखंड में मंगलौर और पश्चिम बंगाल में रायगंज से हिंसा की सूचना है। उत्तराखंड से खबर है कि वहां मुसलमानों को वोट डालने से भाजपा के नेता और कार्यकर्ता रोक रहे हैं।

उत्तराखंड के मंगलौर में बुधवार को उपचुनाव के मतदान के दौरान मुस्लिमों को वोट डालने से रोका गया उनके विरोध करने पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा उन्हें पीटने का आरोप लगा है। हालांकि पुलिस ने इसे दो गुटों का विवाद बताया है। दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल के रायगंज में भी हिंसा का समाचार है। 

मंगलौर में कांग्रेस उम्मीदवार काजी निज़ामुद्दीन ने बताया कि “उपद्रवियों ने खुलेआम गोलीबारी की। यह लोकतंत्र पर हमला है। कई लोग घायल हो गए। उन्होंने कहा, ''घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए कोई एम्बुलेंस या कोई व्यवस्था नहीं थी।'' यह घटना लिब्बरहेड़ी गांव में हुई। लिब्बरहेड़ी गांव में वोट डालने जा रहे मुस्लिमों को लाठी–डंडे से पीटने का आरोप लगा है। कईयों को चोटें आई हैं। कांग्रेस प्रत्याशी काजी निजामुद्दीन घायलों को अस्पताल ले गए हैं। आरोप है कि इन्हें वोट से रोका जा रहा।

एसपी (ग्रामीण) स्वप्न किशोर सिंह ने कहा, “मंगलौर में स्थिति सामान्य है। मतदान शांतिपूर्ण तरीके से हो रहा है। पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है. हमें एक विवाद के बारे में जानकारी मिली और इसीलिए हम यहां हैं। गोली चलने की अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है। हम सामान्य स्थिति लाने की कोशिश कर रहे हैं।”

बंगाल में भी हिंसा

विधानसभा उपचुनाव के दौरान रायगंज के एक मतदान केंद्र पर टीएमसी पार्टी कार्यकर्ताओं और भाजपा उम्मीदवार मानस कुमार घोष के बीच हाथापाई हुई। कृष्णा कल्याणी उपचुनाव में रायगंज विधानसभा सीट से टीएमसी उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रही हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें