+
न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन में सब-वे स्टेशन पर शूटआउट

न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन में सब-वे स्टेशन पर शूटआउट

अमेरिका के शहर न्यूयॉर्क में दिल दहलाने वाली घटना घटी है। सुबह ऑफिस जाने के दौरान जब भीड़ थी तब ब्रुकलिन में सब-वे स्टेशन पर शूटआउट की घटना घटी है।

न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन में एक मेट्रो स्टेशन पर मंगलवार सुबह कई लोगों को गोली मार दी गई। स्थानीय मीडिया ने इसकी ख़बर दी है। एसोसिएटेड प्रेस ने सरकारी एजेंसियों के हवाले से रिपोर्ट दी है कि न्यूयॉर्क सिटी फायर डिपार्टमेंट के एक प्रवक्ता ने कहा कि सनसेट पार्क के पास में 36वें स्ट्रीट स्टेशन पर दमकल कर्मियों ने देखा कि कई लोगों को गोली लगी हुई थी और विस्फोटक उपकरण पड़े हुए थे जो विस्फोट नहीं हुए थे। घटना में लगभग 20 लोग घायल हुए हैं। 

आर्कटिक फ्रेंड नाम के यूज़र ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'ब्रेकिंग: 36वें स्ट्रीट ब्रुकलिन सब-वे स्टेशन पर 13 लोगों को गोली मार दी गई—गैस मास्क और कंस्ट्रक्शन बनियान पहने एक व्यक्ति द्वारा। शूटर ने एक स्मोक कनस्तर भी फेंका। 2 पीड़ितों की हालत गंभीर है। घटनास्थल से कई बिना विस्फोट वाले उपकरण मिले हैं। बम स्क्वॉड इसकी छानबीन कर रहा है।'

न्यूयॉर्क पुलिस ने कहा है कि ब्रुकलिन में 36वें स्ट्रीट मेट्रो स्टेशन पर कई लोगों को गोली मारने के संबंध में इस समय कोई सक्रिय विस्फोटक उपकरण नहीं है।' इसने लोगों से कहा है कि उस क्षेत्र से दूर रहें और ज़्यादा जानकारी उपलब्ध होने पर दी जाएगी।

पुलिस के अनुसार, बंदूकधारी ने अकेले ही इस घटना को अंजाम दिया है और संदिग्ध के मकसद का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है। उसके अनुसार बंदूकधारी की चौतरफा तलाशी जांचकर्ताओं की सर्वोच्च प्राथमिकता है। 

पुलिस के अनुसार, एक संदिग्ध निर्माण कार्य करने वाले कर्मचारियों के नारंगी रंग के कपड़े और गैस मास्क पहने था। वह घटना के बाद भाग गया।

घटनास्थल के एक वीडियो में लोगों को स्टेशन के फर्श पर खून से लथपथ यात्रियों की देखभाल करते हुए देखा जा सकता है। 

एक रिपोर्ट के अनुसार व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को न्यूयॉर्क सिटी मेट्रो शूटिंग के संबंध में ताज़ा घटनाओं के बारे में जानकारी दी गई है। उन्होंने कहा है कि व्हाइट हाउस के वरिष्ठ कर्मचारी आवश्यकतानुसार किसी भी सहायता की पेशकश करने के लिए मेयर एडम्स और पुलिस आयुक्त सेवेल के संपर्क में हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें