+
ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉन्सन में कोरोना के लक्षण

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉन्सन में कोरोना के लक्षण

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉन्सन में कोरोना संक्रमण के लक्षण पाए गए हैं। ख़ुद जॉन्सन ने इसकी पुष्टि की है। 

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉन्सन में कोरोना संक्रमण के लक्षण पाए गए हैं। ख़ुद जॉन्सन की इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि वे नेशनल हेल्थ सर्विस के शुक्रगुज़ार हैं, जिसने इस रोग का पता लगाया है। 

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने इसके तुरन्त बाद ख़ुद को सबसे अलग-थलग कर लिया और घर से ही काम करने का एलान किया। उन्होंने कहा कि पहले उन्हें हल्का बुखार हुआ और खाँसी हुई। खाँसी 24 घंटे से अधिक समय तक रहने पर उन्होंने एनएचएस के डॉक्टरों से मुलाक़ात की। उनकी जाँच की गई और डॉक्टरों ने कोरोना संक्रमण की पुष्टि कर दी। 

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने एक वीडियो बना कर इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी और उसे ट्वीट किया।  उन्होंने ब्रिटेन की जनता की तारीफ़ करते हुए कहा कि 6 लाख लोगों ने आगे बढ़ कर स्वास्थ्य अभियान में योगदान किया है और स्वयंसेवक बनने का फ़ैसला किया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इन लोगों की मदद से एनएचएस इस महामारी को रोकने में कामयाब होगा। 

जॉन्सन ने कहा कि कोरोना को फैलने से रोकने के लिए बुनियादी बात यह है कि जिसमें भी लक्षण पाए जाएँ, वह तुरन्त ख़ुद को सबसे अलग कर ले और घर पर ही रहे। उन्होंने एनएचएस की तारीफ़ करते हुए कहा कि ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने और लोगों के उपचार में यह लगा हुआ है। 

इसके पहले ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स में भी कोरोना संक्रमण के लक्षण पाए गए थे। उन्होंने भी ख़ुद को अलग-थलग कर लिया है। ताज़ा रिपोर्टों के अनुसार ब्रिटेन में अब तक 11,658 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इससे अब तक 578 लोगों की मौत हो चुकी है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें