+
कोरोना: ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ी, आईसीयू में भर्ती

कोरोना: ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ी, आईसीयू में भर्ती

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को इंटेसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में शिफ़्ट करना पड़ा है। 10 दिन पहले जॉनसन का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था।

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को इंटेसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में शिफ़्ट करना पड़ा है। 10 दिन पहले जॉनसन का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था। उसके बाद से ही वह सेल्फ़-आइसोलेशन में थे लेकिन रविवार को डॉक्टर्स की सलाह के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था। सोमवार को तबीयत बिगड़ने पर उन्हें आईसीयू में शिफ़्ट करना पड़ा। जॉनसन लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में भर्ती हैं। 

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा है कि हालांकि जॉनसन को अभी वेंटिलेटर की ज़रूरत नहीं है। इससे पहले कार्यालय की ओर से कहा गया था कि जॉनसन को तेज़ बुखार है। जॉनसन के करीबी सलाहकार डोमिनिक ने भी ख़ुद को सेल्फ़-आइसोलेट कर लिया है। 

ब्रिटेन के स्वास्थ्य सचिव मैन हैनकॉक भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। ब्रिटेन में इस वायरस का संक्रमण तेज़ी से फैल रहा है। यहां संक्रमित व्यक्तियों की तादाद 51,608 हो गयी है जबकि मरने वालों का आंकड़ा 5,373 हो गया है। 

इससे पहले ब्रिटेन राजघराने के प्रिंस चार्ल्स भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गये थे और उन्होंने ख़ुद को आइसोलेट कर लिया था। 

कुछ दिन पहले कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो की पत्नी सोफी का भी कोरोना टेस्ट पॉजीटिव आया था और उन्हें क्वरेंटीन किया गया था। हालांकि प्रधानमंत्री ट्रुडो में इस वायरस के कोई लक्षण नहीं दिखे हैं और उनका स्वास्थ्य बेहतर है। उससे पहले ब्रिटेन की उप स्वास्थ्य मंत्री नेडिन डॉरीज़ भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई थीं और उन्होंने खुद ही इसकी जानकारी दी थी। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें