+
बंबई हाई कोर्ट : सुशांत सिंह की बहन पर चल सकता है मुक़दमा

बंबई हाई कोर्ट : सुशांत सिंह की बहन पर चल सकता है मुक़दमा

दिवंगत फ़िल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की बहन प्रियंका सिंह पर मुक़दमा चलाया जाना चाहिए। बंबई हाई कोर्ट ने एक फ़ैसले में यह कहा है। प्रियंका सिंह पर फ़र्जी प्रिस्क्रिप्शन पर सुशांत सिंह के लिए दवाएं लेने का आरोप है। 

दिवंगत फ़िल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की बहन प्रियंका सिंह पर मुक़दमा चलाया जाना चाहिए। बंबई हाई कोर्ट ने एक फ़ैसले में यह कहा है। प्रियंका सिंह पर फ़र्जी प्रिस्क्रिप्शन पर सुशांत सिंह के लिए दवाएं लेने का आरोप है। 

हाई कोर्ट ने सुशांत सिंह की दूसरी बहन मीतू सिंह से जुड़े इस तरह के एक मामले को ख़ारिज कर दिया। दोनों बहनों पर फ़र्जी प्रस्क्रिप्शन पर दवाएं खरीद कर सुशांत सिंह को देने का आरोप है। उन पर नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटैंसेज का उल्लंघन करने का आरोप भी है। इन दोनों बहनों के वकील बंबई हाई कोर्ट के फ़ैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे। 

सुशांत सिंह की गर्ल फ्रेंड रिया चक्रवर्ती ने प्रियंका सिंह के ख़िलाफ़ शिकायत की थी।  परिजनों ने सुशांत सिंह की मौत में रिया चक्रवर्ती का हाथ होने का आरोप लगाया था। 

क्या कहा अदालत ने?

रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा है कि वे अदालत के फ़ैसले से संतष्ट हैं। 

अदालत ने कहा है कि सीबीआई प्रियंका सिंह के मामले की जाँच करती रहेगी। हाई कोर्ट ने कहा, "प्रियंका सिंह के ख़िलाफ़ प्रथम दृष्टया मामला है और जाँच में रुकावट नहीं डाली जानी चाहिए।" 

सुशांत सिंह ने अपना प्रिस्क्रिप्शन प्रियंका सिंह के साथ वॉट्सऐप पर शेयर किया था। इससे यह पता चलता था कि सुशांत के घर वालों को उनके मानसिक स्वास्थ्य के बारे में जानकारी थी। 

बता दें कि जून 2020 में सुशांत सिंह की लाश घर की छत से लटकती हुई पाई गई थी। 

तीन दवाएं

इसके छह दिन पहले प्रियंका सिंह ने सुशांत सिंह से तीन दवाएं-लिब्रियम, नेक्सिटो और लोनाज़ेप लेने को कहा था। ये तीनों ही दवाएं अवसाद और तनाव में लिए जाते हैं और इन्हें लेने की सलाह मेडिकल चेक-अप के बाद ही दी जा सकती है। 

चैट से यह भी पता चलता है कि प्रियंका सिंह ने दवा की एक प्रिस्क्रिप्शन वॉट्सऐप से भेजी थी। 

 - Satya Hindi

सुशांत सिंह की गर्ल फ़्रेन्ड रिया चक्रवर्ती

परिवार वालों ने आरोप लगाया था कि रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह को मानसिक रूप से परेशान किया था और उनसे करोड़ों रुपए झटक लिए थे। 

बता दें कि इसके पहले रिया चक्रवर्ती ने एफ़आईआर में कहा था कि दोनों बहनों ने सुशांत के लिए फर्जी दवाओं के पर्चे से ग़लत दवाएं ख़रीदीं। लेकिन सीबीआई ने कहा था कि एफ़आईआर क़ानून के हिसाब से ग़लत है।

सुशांत की बहनों- प्रियंका और मीतू सिंह ने बॉम्बे हाई कोर्ट से अपील की थी कि उन्हें सीबीआई द्वारा गिरफ़्तार किए जाने का डर है और अदालत उनकी याचिका पर जल्द सुनवाई करे। प्रियंका और मीतू सिंह ने अपनी याचिका में रिया की एफ़आईआर को रद्द करने की मांग की थी। रिया ने अदालत से अपील की है कि वह सुशांत की बहनों की ओर से दायर इस याचिका को खारिज कर दे।

सुशांत की मौत के मामले में उनके परिवार की ओर से रिया चक्रवर्ती पर अभिनेता की हत्या किए जाने का आरोप लगाया गया था। लेकिन एम्स के डॉक्टर्स के पैनल और सीबीआई ने इसे पूरी तरह नकार दिया और कहा कि यह हत्या का नहीं, आत्महत्या का मामला है। इसके बाद रिया पर सुशांत के अकाउंट्स में धोखाधड़ी करने के आरोप लगाए गए लेकिन वे भी ईडी की जांच में बेबुनियाद साबित हुए। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें