+
बंगाल: टीएमसी कार्यकर्ता के घर धमाका, दो की मौत, दो घायल

बंगाल: टीएमसी कार्यकर्ता के घर धमाका, दो की मौत, दो घायल

पुलिस इस मामले को बेहद गंभीरता से ले रही है क्योंकि यहां से डेढ़ किलोमीटर दूर कोंतई कस्बे में शनिवार को ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की सभा होने वाली थी। 

पश्चिम बंगाल में टीएमसी के एक कार्यकर्ता के घर हुए बम धमाके में दो लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हुए हैं। यह धमाका पूर्व मेदिनीपुर जिले में भूपति नगर थाने के अंतर्गत अर्जुन नगर क्षेत्र में टीएमसी के बूथ अध्यक्ष राजकुमार मन्ना के घर पर शुक्रवार रात को हुआ। धमाका इतना जबरदस्त था कि इसने मिट्टी से बने उनके घर की छत को उड़ा दिया। घटना में मारे गए दोनों लोगों की पहचान अभी नहीं हो सकी है। 

लेकिन बताया जा रहा है कि वे भी टीएमसी के कार्यकर्ता थे। 

पुलिस धमाके के बारे में जांच पड़ताल में जुटी है। पुलिस इस मामले को बेहद गंभीरता से ले रही है क्योंकि यहां से डेढ़ किलोमीटर दूर कोंतई कस्बे में शनिवार को ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की सभा होने वाली थी। 

यह भी संदेह जताया जा रहा है कि यह बम धमाका घर में रखे कच्चे बम के गलती से फट जाने के कारण हुआ। 

 - Satya Hindi

बीजेपी ने टीएमसी पर लगाया आरोप

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने इस धमाके के लिए टीएमसी को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा है कि जब भी कहीं कोई धमाका होता है तो हम देखते हैं कि इसमें टीएमसी के नेता शामिल हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि असामाजिक लोग टीएमसी में बैठे हुए हैं और ऐसे में धमाके को लेकर हैरान होने वाली कोई बात नहीं है। बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने इस मामले में एनआईए से जांच कराने की मांग की है। 

पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष श्रीकांत मजूमदार ने आरोप लगाया कि यह धमाका टीएमसी नेता के घर में उस वक्त हुआ जब वह कच्चा बम बना रहा था। उन्होंने कहा कि टीएमसी पंचायत चुनाव से पहले राज्य में डर का माहौल बना रही है। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री से इस घटना का संज्ञान लेने की मांग की है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें