+
कोरोना: बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज

कोरोना: बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज

बॉलीवुड की मशहूर गायिका कनिका कपूर के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। इसके बाद लखनऊ में हड़कंप मच गया है। 

बॉलीवुड की मशहूर गायिका कनिका कपूर के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। कनिका के ख़िलाफ़ शुक्रवार रात को लखनऊ में एफ़आईआर दर्ज कर ली गई है। लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुरजीत पांडे ने कहा है कि यह एफ़आईआर सरोजनी नगर पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है। पांडे ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई को बताया कि कनिका के ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 269 (ख़तरनाक बीमारी का संक्रमण फैलाने) सहित दो अन्य धाराओं में एफ़आईआर दर्ज की गयी है। यह एफ़आईआर लखनऊ के मुख्य मेडिकल अफ़सर की शिकायत पर दर्ज की गई है। कनिका के ख़िलाफ़ हजरतगंज और गोमतीनगर पुलिस स्टेशनों में भी एफ़आईआर होने की बात कही जा रही है। 

कनिका 9 मार्च को लंदन से लखनऊ लौटी थीं। जानकारी मिली है कि लखनऊ में वह एक पूर्व सांसद के घर पर रखी गई डिनर पार्टी में शामिल हुई थीं। कनिका के बारे में कहा गया है कि लखनऊ लौटने के बाद वह 3-4 पार्टियों में शामिल हुई हैं और 300 से 400 लोगों के संपर्क में आई हैं। कनिका ने रविवार को लखनऊ में एक पार्टी भी रखी थी और इस पार्टी में उत्तर प्रदेश के कई बड़े नेता, अफ़सर भी मौजूद थे। उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री भी इस पार्टी में मौजूद थे। कनिका कपूर ने देसी लुक, बेबी डॉल, बीट पे बूटी सहित कई चर्चित गाने गाये हैं। 

कनिका ने सफाई देते हुए कहा है कि वह एयरपोर्ट पर नियमित प्रक्रिया से होकर गुजरी थीं। कनिका ने कहा, ‘मैं 10 दिन पहले भारत आई थी और मुझे 4 दिन पहले ही बीमारी के लक्षण दिखे। फिर मैंने अपना टेस्ट करवाया और यह कोरोना पॉजिटिव आया है। मैंने और मेरे पूरे परिवार ने ख़ुद को पूरी तरह क्वरेंटीन कर लिया है और हम मेडिकल सलाह ले रहे हैं।’ 

'होली की 3-4 पार्टियों में गई थीं'

कनिका कपूर के पिता राजीव कपूर ने न्यूज चैनल ‘आज तक’ से कहा, ‘कनिका 9 मार्च की रात को लंदन से लौटी थीं और एक दिन मुंबई रुकने के बाद वह 11 मार्च को लखनऊ आई थीं। तब से वह लखनऊ में ही थीं और ठीक थीं। लेकिन पिछले 2 दिन से कनिका को हल्का बुखार था, खांसी थी और नाक से पानी बह रहा था। इसलिये हमने डॉक्टर से उनका टेस्ट करवाया। शुक्रवार सुबह हमें पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव हैं। हमें डॉक्टर ने सलाह दी कि उन्हें पीजीआई में आइसोलेशन में रखा जाये।’ 

राजीव कपूर ने ‘आज तक’ से कहा, ‘इस बीच कनिका होली की 3-4 पार्टियों में गई थीं। इन पार्टियों में कम से कम 300-400 लोग उनके संपर्क में आये। जब कनिका लंदन से आई थी तो उनकी स्क्रीनिंग हुई थी।’ कनिका के पिता ने कहा कि कनिका के बारे में जो कहा जा रहा है कि वह एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य की जांच करने वालों को झांसा देकर निकली हैं, यह पूरी तरह ग़लत है। 

लखनऊ में रेस्तरां, ढाबे, कैफ़े बंद 

लखनऊ में कई जगहों पर बाज़ारों को बंद कर दिया गया है। 23 मार्च तक सभी दफ़्तरों और संस्थानों को भी बंद कर दिया गया है। इसके अलावा 31 मार्च तक सभी रेस्तरां, ढाबे और कैफ़े भी बंद कर दिये गये हैं। दहशत इसलिए भी बढ़ गई है क्योंकि कनिका के संपर्क में आये सभी लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने का ख़तरा है। 

सोशल मीडिया पर लोग कनिका को कोस रहे हैं कि जब वह लंदन से आई थीं तो उन्होंने 14 दिन के लिये ख़ुद को सेल्फ़ क्वेरेंटीन क्यों नहीं किया। इसे कनिका कपूर की बहुत बड़ी लापरवाही ही कहा जाना चाहिए। लेकिन उनकी इस लापरवाही से उनके साथ पार्टी में शामिल रहे लोगों और लखनऊ में उनकी सोसाइटी में रह रहे लोगों की जान आफत में आ गई है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें