+
बीजेपी दो भारत बनाना चाहती है, लेकिन हम लड़ेंगेः राहुल

बीजेपी दो भारत बनाना चाहती है, लेकिन हम लड़ेंगेः राहुल

कांग्रेस नेता ने सोमवार को राजस्थान के बांसवाड़ा में रैली को संबोधित किया। यह इलाका आदिवासियों का है। काफी तादाद में आदिवासी समाज के लोग रैली में पहुंचे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को बांसवाड़ा (राजस्थान) में एक रैली में कहा कि बीजेपी इस देश में दो भारत बनाना चाहती है। एक भारत वो सिर्फ धनकुबेरों के लिए बनाना चाहती है, दूसरे भारत में आदिवासियों, गरीबों, दलितों, अल्पसंख्यकों को कुचलना चाहती है। देश इस समय दो विचारधाराओं के बीच लड़ाई का सामना कर रहा है। कांग्रेस लोगों को जोड़ने और समाज के सभी वर्गों की मदद करने की कोशिश कर रही है। हम बीजेपी से लड़ेंगे, उसकी दो भारत नीति को चुनौती देंगे। राहुल ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस की विचारधारा है जो कहती है कि हमें सभी को एक साथ लाकर आगे बढ़ना है, सभी का सम्मान करना है और सभी के इतिहास और संस्कृति की रक्षा करना है। दूसरी तरफ बीजेपी है जो आदिवासियों को बांटती है और इतिहास और संस्कृति को मिटाती है। यह एक लड़ाई है जो आज भारत में चल रही है। हम लोगों को जोड़ते हैं, वे लोगों को विभाजित करते हैं। हम कमजोरों की मदद करते हैं, वे चुने हुए बड़े उद्योगपतियों की मदद करते हैं।

उन्होंने कहा, हमें दो भारत नहीं चाहिए, हम एक ऐसा भारत चाहते हैं जहां हर किसी को अपने सपनों को पूरा करने का मौका मिले।कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस और आदिवासियों का रिश्ता बहुत पुराना और गहरा है। हम आपके इतिहास की रक्षा करते हैं। हम आपके इतिहास को मिटाना या दबाना नहीं चाहते हैं। यूपीए सरकार के दौरान, हम आपकी जमीन, जंगल और पानी की रक्षा के लिए एक ऐतिहासिक कानून लाए थे। राहुल गांधी ने कहा, बीजेपी सरकार ने हमारी अर्थव्यवस्था पर हमला किया है। पीएम ने नोटबंदी और गलत जीएसटी लागू किया। इसने हमारी अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया। पहले यूपीए ने अर्थव्यवस्था को मजबूत करने का काम किया, बीजेपी और पीएम मोदी ने इसे नुकसान पहुंचाया। आज स्थिति ऐसी है कि देश में युवाओं को नौकरी नहीं मिल सकती।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें