+
भाजपा बंगाल में मणिपुर जैसे हालात बनाना चाहती हैः ममता

भाजपा बंगाल में मणिपुर जैसे हालात बनाना चाहती हैः ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज शनिवार को बीजेपी और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने भाजपा पर बहुत बड़ा आरोप लगाया।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को आरोप लगाया कि भाजपा जातीय दंगों की योजना बनाकर उनके राज्य में मणिपुर जैसी स्थिति दोहराने की कोशिश कर रही है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक उन्होंने राज्य के मंत्री बीरबाहा हांसदा के वाहन पर हमले की निंदा की और कहा कि शुक्रवार को हुई इस घटना के पीछे कुर्मी समुदाय के सदस्य नहीं बल्कि भाजपा कार्यकर्ताओं का हाथ है।  

ममता ने पश्चिम मेदिनीपुर जिले के सालबोनी में एक रैली में कहा कि "मणिपुर में जातीय हिंसा के पीछे भाजपा थी। भगवा पार्टी पश्चिम बंगाल में समुदायों के बीच इसी तरह के दंगों को दोहराने की कोशिश कर रही है। वे ऐसी स्थिति बनाना चाहते हैं जिसमें आदिवासी कुर्मियों से लड़ें ताकि सेना को बुलाया जा सके और निर्दोष लोगों पर फायरिंग हो। ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य में जातीय दंगों को हवा देने की कोशिश करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।  

राज्य के मंत्री का वाहन, जो टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के काफिले का हिस्सा था, आदिवासी बहुल जिले में पथराव के बाद क्षतिग्रस्त हो गया।

टीएमसी के जनसंपर्क अभियान 'तृणमूल ए नबोजोवार' (तृणमूल में नई लहर) को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "मैं कल की हिंसा की निंदा करती हूं। मुझे नहीं लगता कि कुर्मी हमले के पीछे थे। कुर्मी समुदाय के सदस्यों के वेश में भाजपा कार्यकर्ता इसके पीछे थे।"

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें