+
दिल्ली में बीजेपी का केजरीवाल के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन

दिल्ली में बीजेपी का केजरीवाल के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन

शराब नीति में दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ तमाम आरोप लगाते हुए दिल्ली बीजेपी ने शनिवार को प्रदर्शन किया।

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के दफ्तर पर बीजेपी ने शनिवार को जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया। रद्द की जा चुकी शराब पॉलिसी से जुड़े भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग की जा रही है।

बीजेपी कार्यकर्ता पुलिस से भिड़ते और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लगाए गए बेरिकेड्स को तोड़ने की कोशिश करते देखे गए। बीजेपी कार्यकर्ता तख्तियां लेकर खड़े थे और नारेबाजी कर रहे थे। 

बीजेपी ने ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) द्वारा हाल ही में दायर दूसरी चार्जशीट को लेकर मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है और कहा है कि इससे साबित होता है कि वह भ्रष्टाचार में शामिल थे। हालांकि ईडी ने केजरीवाल का नाम नहीं लिया है। न ही चार्जशीट में उनका नाम है।

दिल्ली की एक अदालत ने गुरुवार को दिल्ली की आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में पांच व्यक्तियों और सात कंपनियों के खिलाफ पूरक आरोपपत्र स्वीकार कर लिया।

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा सीबीआई जांच के आदेश के बाद पिछले साल आप सरकार ने नीति को वापस ले लिया गया था। ईडी ने दावा किया कि नीति से अर्जित कथित 100 करोड़ रुपये की "किकबैक" का एक हिस्सा पिछले साल के गोवा विधानसभा चुनाव के लिए आप के अभियान में इस्तेमाल किया गया था। 

केजरीवाल ने कहा है कि मामला "फर्जी" था और इसका उद्देश्य बीजेपी की मदद करना था - जो केंद्र में शासन करती है। केंद्र सरकार ईडी जैसी एजेंसियों पर हावी हो रही है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें