+
भगवान भरोसे लोग, बोलूँगा तो बागी कहलाऊँगा: यूपी बीजेपी सांसद

भगवान भरोसे लोग, बोलूँगा तो बागी कहलाऊँगा: यूपी बीजेपी सांसद

यूपी में बाढ़ पीड़ितों के लिए क्या इतंज़ाम कुछ भी नहीं है? क्या इससे प्रभावित लोग भगवान भरोसे हैं। जानिए योगी की पार्टी के ही सांसद ने क्या-क्या आरोप लगाए हैं।

बीजोपी सांसद बृज भूषण शरण सिंह का एक वीडियो बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें वह अपनी ही पार्टी की सरकार की धज्जियाँ उड़ाते सुने जा सकते हैं। वह उस वीडियो में आरोप लगाते हैं कि बाढ़ पीड़ितों के लिए कुछ भी इंतज़ाम नहीं है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि लोग भगवान भरोसे हैं... और वह अपने भावों को भी व्यक्त नहीं कर सकते हैं...। 

वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने ट्विटर पर उस वीडियो को साझा किया है। उन्होंने लिखा है कि बीजेपी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह बता रहे हैं कि बाढ़ ने कितनी तबाही की है उत्तर प्रदेश में....।

उन्होंने आगे लिखा है कि 'बीजेपी सांसद बता रहे हैं कि व्यवस्था कितनी ख़राब है; और पार्टी या सरकार में कोई सुनने के लिए तैयार नहीं है, और ना ही सुनने की कोई जगह है।'

मामला यूपी के गोंडा का है। कैसरगंज के बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह बाढ़ पीड़ितों के लिए प्रशासन की तैयारियों को लेकर अपनी सरकार पर बरसे। वह बाढ़ राहत कार्यों पर सवाल खड़े करते हुए कहते हैं कि अब बोलना बंद हो चुका है, सिर्फ सुनना ही बचा है।

बीजेपी सांसद ने कहा कि 'सब भगवान भरोसे हैं। मैंने अपने जीवन में बाढ़ को लेकर इतना खराब इतंजाम नहीं देखा। अपने भाव को व्यक्त भी नहीं कर सकते।'

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में सुना जा सकता है कि जब उनसे पूछा गया कि क्या जिला प्रशासन जनप्रतिनिधियों से सलाह नहीं ले रहे हैं तो सांसद ने कहा कि अब सलाह लेने का समय नहीं है, बाढ़ आने से पहले सलाह ली जाती है।

फिर उन्होंने कहा कि 'अब बोलना बंद है, सुनना ही है केवल। जनप्रतिनिधियों की जुबान बंद है। बोलोगे तो बागी कहलाओगे। सुझाव दोगे तो कोई मानेगा नहीं। ...बस मेरा मुंह न खुलवाइए। मैंने अपने जीवन में ऐसी बदइंतजामी नहीं देखी।

वह वीडियो में यह कहते भी सुने जा सकते हैं कि 'लोग इंतजार कर रहे हैं कि कब पानी घटेगा और कब हमारी तकलीफ कम होगी'। बीजेपी नेता ने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए कुछ ट्रैक्टर-ट्रॉली लगवाया है, ताकि मजदूरों, महिलाओं, बुजुर्गों को इधर से उधर जाने में मदद मिल सके। उन्होंने आगे कहा कि वे लोग अब भगवान की व्यवस्था का इंतजार कर रहे हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें