+
बीजेपी विधायक का
आपत्तिजनक बयान, सोनिया गांधी को
बताया 'विषकन्या'

बीजेपी विधायक का आपत्तिजनक बयान, सोनिया गांधी को बताया 'विषकन्या'

बासनगौड़ा यतनाल ने अपने बयान में कहा कि 'कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के इशारे पर नाच रहे हैं, और ऐसी टिप्पणियां कर रहे हैं। वह एक विश कन्या हैं, जो  चीन और पाकिस्तान की एजेंट हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना जहरीले सांप से करने पर हुए विवाद के एक दिन बाद कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी के विधायक बासनगौड़ा यतनाल ने कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को 'विशकन्या'  बताकर विवाद खड़ा कर दिया है।

बासनगौड़ा यतनाल ने कहा, 'पूरी दुनिया ने पीएम मोदी को स्वीकार किया है। अमेरिका ने पीएम का रेड कार्पेट से स्वागत किया। उन्हें ग्लोबल लीडर का दर्जा दिया गया। कांग्रेस पार्टी उनकी तुलना जहरीले कोबरा सांप से कर रही है।' यतनाल केवल इतने पर ही नहीं रुके, उन्होंने कहा कि 'कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के इशारे पर नाच रहे हैं, और ऐसी टिप्पणियां कर रहे हैं। वह एक विश कन्या हैं, जो चीन और पाकिस्तान की एजेंट हैं। उन्होंने भारत को तबाह कर दिया।'

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कर्नाटक में एक चुनावी सभा में एक विवादित टिप्पणी की थी। खड़गे ने अपनी टिप्पणी में कहा था कि मोदी एक जहरीले सांप की तरह हैं। हालांकि थोड़ी ही देर बाद खड़गे अपनी टिप्पणी से पीछे हट गए। इस पर सफाई देते हुए कहा कि उनका इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था। उन्होंने कहा कि उनका उद्देश्य मोदी को निशाना बनाना नहीं बल्कि भाजपा की विचारधारा को निशाना बनाना था। इस मसले पर खड़गे ने एक ट्वीट करके भी सफाई दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मेरा बयान न तो व्यक्तिगत रूप से पीएम मोदी के लिए था और न ही किसी अन्य व्यक्ति के लिए, बल्कि वह जिस विचारधारा का प्रतिनिधित्व करते हैं, उसके लिए था’।

बासनगौड़ा यतनाल की सोनिया गांधी पर टिप्पणी के बाद कांग्रेस नेताओं ने इसकी निंदा की और भाजपा और उसके शीर्ष नेताओं पर लगातार सोनिया गांधी को गालियां देने और अपमान करने का आरोप लगाया।

इस मसले पर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट करते हुए लिखा, “हर चुनाव में वे श्रीमती सोनिया गांधी का अपमान करने के लिए नई गालियाँ देते हैं। सोनिया गांधी जी ने अपना पूरा जीवन अत्यंत गरिमा और शालीनता के साथ व्यतीत किया है। बीजेपी हमारे नेताओं के खिलाफ अपनी गंदी भाषा के साथ नए निचले स्तर पर गिरती जा रही है।' वेणुगोपाल ने प्रधानमंत्री से नरेंद्र मोदी से पूछा ‘क्या आप इन शब्दों का समर्थन करते हैं।'

इस मसले पर रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि कर्नाटक में भाजपा और उसके नेताओं ने अपना मानसिक और राजनीतिक संतुलन खो दिया है। उन्होंने कहा, “विधानसभा चुनावों में पूरी तरह से हार का सामना करते हुए भाजपा नेतृत्व बहुत निराश है, जो लगातार निचले स्तर पर पहुंचते जा रहे हैं। जो उनके बदसूरत चरित्र और कांग्रेस नेतृत्व को बदनाम करने और अपमान करने की गंदी मानसिकता का उत्पाद है। उनमें राजनीतिक संतुलन, शालीनता और मर्यादा का छोटा सा हिस्सा भी नहीं बचा है’।

सुरजेवाला ने आगे कहा कि यह अब तक दी गई गालियों में सबसे गंदी है जो सोनिया गांधी को दी गई। भाजपा नेतृत्व और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेहरू गांधी परिवार को गाली देने का पेशा बना लिया है। उन्होंने लिखा कि खुद पीएम मोदी अतीत में श्रीमती सोनिया गांधी को "कांग्रेस की विधवा, जर्सी गाय जैसी टिप्पणियां भी कर चुके हैं। आज श्री नरेंद्र मोदी के चरित्र और गरिमा पता चल जाएगा। अगर प्रधानमंत्री में रत्ती भर भी शालीनता या मर्यादा है, तो उन्हें तुरंत श्री बसनगौडा पाटिल यतनाल को भारतीय जनता पार्टी से निष्कासित कर देना चाहिए।'  

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें