+
विधायक ने पहले महिला को लात-घूँसों से पीटा, फिर बंधवाई राखी

विधायक ने पहले महिला को लात-घूँसों से पीटा, फिर बंधवाई राखी

गुजरात में पानी को लेकर शिकायत करने पर महिला को पीटने वाले बीजेपी विधायक ने उसी महिला से राखी बंधवाकर उसे अपनी बहन बना लिया है। 

गुजरात में पानी न आने की शिकायत को लेकर बीजेपी विधायक ने जिस महिला को सरेआम लात-घूंसों से पीटा था, अब उसी महिला से राखी बंधवाकर उसे अपनी बहन बना लिया है। बता दें कि इस घटना का वीडियो ख़ासा वायरल हो गया था जिसके बाद विधायक को माफ़ी माँगनी पड़ी थी। विधायक के समर्थकों ने भी महिला के पति के साथ मारपीट की थी। वायरल हुए वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कुछ लोगों द्वारा महिला को ज़मीन पर गिराकर उसे पीटा जा रहा है। विधायक भी ज़मीन पर गिरी महिला को लात मारते दिखाई दे रहे हैं। विधायक का नाम बलराम थावानी है और वह अहमदाबाद की नरोडा सीट से बीजेपी का प्रतिनिधित्व करते हैं।

गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी ने इस घटना का वीडियो ट्वीट किया था। मेवाणी ने लिखा था कि अहमदाबाद के नरोडा इलाक़े में पानी की किल्लत की शिकायत करने गई एक महिला को गुजरात बीजेपी के विधायक बलराम थावानी ने खुलेआम बेरहमी के साथ पीटा है। गुजरात के डीजीपी और अहमदाबाद पुलिस को विधायक को तुरंत गिरफ़्तार कर लेना चाहिए।

एक स्थानीय महिला नीतू तेजवानी पानी न मिलने की शिकायत लेकर विधायक के दफ़्तर पहुँची थी। नीतू राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की नेता हैं। नीतू के मुताबिक़, ‘मेरी बात सुनने से पहले ही विधायक ने मुझे चांटा मार दिया और जब मैं नीचे गिर गई तो उन्होंने मुझ पर लात-घूँसे बरसाने शुरू कर दिए। विधायक के लोगों ने मेरे पति के साथ भी मारपीट की। मैं मोदी जी से पूछना चाहती हूँ कि बीजेपी के शासन में महिलाएँ इस तरह की गुंडागर्दी में आख़िर कैसे सुरक्षित हैं।’

ख़ासी फ़जीहत होने के बाद मारपीट की घटना पर अफ़सोस जताते हुए विधायक बलराम थावानी ने कहा था कि उनसे ग़लती हुई है और वह इसके लिए माफ़ी माँगते हैं। थावानी ने कहा कि मारपीट जानबूझकर नहीं की गई। विधायक ने कहा कि वह महिला से माफ़ी माँगेंगे।उधर नीतू ने कहा, ‘विधायक ने बोला कि मैं तुझे बहन मान के चला हूँ और बहन की तरह ही मैंने तुझे थप्पड़ मारा था और मेरा कोई ग़लत विचार नहीं था। मैंने उनको भाईसाहब मान लिया है।’ इसके बाद विधायक ने नीतू से राखी बंधवाई। 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' का नारा देने वाली बीजेपी को अपने विधायक की इस दबंगई के कारण ख़ासी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। पार्टी ने कार्रवाई करते हुए विधायक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें