+
नरेंद्र मोदी के जन्म दिन पर बीजेपी का बड़ा कार्यक्रम, भेजे जाएंगे 5 करोड़ कार्ड

नरेंद्र मोदी के जन्म दिन पर बीजेपी का बड़ा कार्यक्रम, भेजे जाएंगे 5 करोड़ कार्ड

बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिन पर देश भर में बड़े पैमाने पर कई कार्यक्रम आयोजित करने का फ़ैसला किया है। जे. पी. नड्डा ने सभी प्रदेश अध्यक्षों को निर्देश दिए हैं। 

अगले साल पाँच राज्यों में विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि चमकाने का निर्णय किया है।

17 सितंबर को होने वाले मोदी के 71वें जन्म दिन के मौके पर कई कार्यक्रमों का एलान किया गया है, जिसके तहत उन्हें पाँच करोड़ कार्ड भेजे जाएंगे। इस कार्यक्रम का नाम 'सेवा व समर्पण अभियान' रखा गया है।

यह सबकुछ ऐसे समय हो रहा है जब कई सर्वेक्षणों में पाया गया है कि प्रधानमंत्री की लोकप्रियता कम होती जा रही है। 

कार्ड

बीजेपी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने मोदी के 71वें जन्म दिन पर कई कार्यक्रमों का एलान किया है। इसके तहत देश भर के तमाम बूथों से कार्यकर्ता नरेंद्र मोदी को कार्ड भेजेंगे। पार्टी ने पाँच करोड़ कार्ड भेजने का फ़ैसला किया है।

गंगा स्वच्छता अभियान

इसके अलावा उत्तर प्रदेश में बीजेपी कार्यकर्ता जगह-जगह गंगा नदी को स्वच्छ करने का अभियान भी चलाएंगे। वे गंगा नदी को स्वच्छ करने के लिए क्या करेंगे, यह पता नहीं चला है। 

इसके अलावा प्रधानमंत्री के होर्डिंग लगाए जाएंगे, जिनमें मुफ़्त खाद्यान्न व कोरोना टीका के लिए उन्हें धन्यवाद दिया जाएगा। 

 - Satya Hindi

वीडियो क्लिप

पार्टी के स्थानीय नेता राशन दुकानों पर जाकर लोगों को अनाज देते हुए वीडियो क्लिप बनाएँगे और उसे प्रचारित करेंगे। 

पार्टी की योजना 20 दिवसीय समारोह के हिस्से के रूप में बड़े पैमाने पर स्वच्छता और रक्तदान अभियान और कई कार्यक्रम आयोजित करने की है।

पार्टी ने तय किया है कि सभी प्रदेश और ज़िला कार्यालयों पर मोदी के व्यक्तित्व व कृतित्व को लेकर प्रदर्शनी लगाई जाएगी।

'नमो ऐप'

'नमो ऐप' पर वर्चुअल प्रदर्शनी होगी, जिसमें प्रधानमंत्री के बारे में बताया जाएगा।

दिव्यांगों को कृत्रिम अंग और उपकरण वितरित किया जाएगा। ज़िला मुख्यालयों पर स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित किए जाएंगे।

पार्टी से ग़रीब बस्तियों, अनाथालयों, अस्पतालों और वृद्धाश्रमों में फल बाँटने को भी कहा गया है। 

पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि टीकाकरण केंद्रों पर जाकर लोगों को जागरुक करने और टीका लगवाने वालों का प्रधानमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करने का वीडियो रिकॉर्ड करें।

देश के सभी बूथों से प्रधानमंत्री को ग़रीब कल्याण व सेवा कार्यों के लिए आभार के रूप में पाँच करोड़ पोस्ट कार्ड भेज कर बधाई व अभिनंदन करने को भी कहा गया है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें