+
एबीपी- सी वोटर का सर्वे : असम में बन सकती है बीजेपी की सरकार

एबीपी- सी वोटर का सर्वे : असम में बन सकती है बीजेपी की सरकार

असम विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी जीत सकती है और उसकी सरकार बन सकती है। एबीपी-सी वोटर चुनाव पूर्व सर्वे पर भरोसा किया जाए तो इस राज्य में बीजेपी को 65 से 73 सीटें मिल सकती हैं।

असम विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी जीत सकती है और उसकी सरकार बन सकती है। एबीपी-सी वोटर चुनाव पूर्व सर्वे पर भरोसा किया जाए तो इस राज्य में बीजेपी को 65 से 73 सीटें मिल सकती हैं। इस ओपिनियन पोल के मुताबिक़, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस व उसके सहयोगियों को 52 से 60 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है। अन्य दलों के खाते में शून्य से चार सीटें जा सकती हैं। 

वोट प्रतिशत

इस चुनाव-पूर्व सर्वेक्षण के अनुसार, असम विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 45 फ़ीसदी वोट हासिल हो सकता है। दूसरी ओर, कांग्रेस को 41 प्रतिशत और अन्य को प्रतिशत वोट मिल सकते हैं। 

बता दें कि असम में पहले चरण के तहत 47 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को मतदान होंगे। इसके बाद दूसरे चरण के तहत 39 विधानसभा सीटों पर 1 अप्रैल को वोट पड़ेंगे। तीसरे व अंतिम चरण के तहत 40 विधानसभा सीटों पर 6 अप्रैल को मतदान होगा। नामांकन की आखिरी तारीख 9 मार्च है। 

 - Satya Hindi

बता दें कि सी- वोटर ने एबीपी के लिए पाँच राज्यों का चुनाव-पूर्व सर्वे किया है। इस सर्वेक्षण में 47 हज़ार 334 लोगों की राय ली गई है। इसमें सबसे ज़्यादा पश्चिम बंगाल के 17 हज़ार 890 लोग शामिल हैं। इसके साथ ही 17 से 22 मार्च के बीच पश्चिम बंगाल में स्नैप पोल भी किया गया। इस पोल में 2 हज़ार 290 लोगों की राय ली गई। इस पोल में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 प्रतिशत है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें