+
<b></b>खड़गे परिवार को जान से मारने का
आरोप, जांच कराएगी सरकार

खड़गे परिवार को जान से मारने का आरोप, जांच कराएगी सरकार

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि कांग्रेस के आरोपों की जांच की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने आरोपों को गंभीरता से लिया है, हम हर पहलू की ठीक से जांच कराएंगे। कानून भी अपना काम करेगा।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए जारी चुनाव प्रचार के बीच शनिवार की सुबह कांग्रेस ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाया है। कांग्रेस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बीजेपी उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और उनके परिवार को मारना चाहती है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि कांग्रेस के आरोपों की जांच की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने आरोपों को गंभीरता से लिया है, हम हर पहलू की ठीक से जांच कराएंगे। कानून भी अपना काम करेगा।

कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राज्य की चित्तपुर विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार मणिकांत राठौड़ और एक भाजपा कार्यकर्ता के बीच कथित बातचीत का एक ऑडियो क्लिप जारी किया। इस ऑडियो क्लिप में राठौड़ को यह कहते सुना जा सकता है कि वह खड़गे परिवार को "खत्म" कर देंगे।

कांग्रेस ने धमकी देने वाले नेता के खिलाफ लंबित आपराधिक मामलों की सूची जारी करते हुए कहा कि 'हत्या का प्रयास, अन्ना भाग्य चावल का अवैध परिवहन, ड्रग्स और नशीले पदार्थों की तस्करी, आग्नेयास्त्रों का अवैध कब्जा, आपराधिक धमकी' के मामले दर्ज है।

जिस नेता मणिकांत राठौर का ऑडियो क्लिप कांग्रेस शेयर कर आरोप लगा रही वह पहले भी खड़गे के बेटे प्रियांक को जान से मारने की खुलेआम मीडिया के सामने धमकी दे चुका है। धमकी देने के आरोप में उसे 13 नवंबर 2022 को गिरफ्तार भी किया जा चुका है।

पार्टी ने कहा है, “साफ है कि बीजेपी नफ़रत की राजनीति करती है। कर्नाटक चुनाव में आने वाली हार का सामना कर रही 40% कमीशन वाली सरकार ने हमारे माननीय पार्टी अध्यक्ष श्री मल्लिकार्जुन खड़गे के पूरे परिवार को मारने की साजिश रचकर एक नए निम्न स्तर को छू लिया है। यह श्री मल्लिकार्जुन खड़गे पर नहीं बल्कि हर कन्नडिगा के सम्मान और जीवन पर हमला है!”

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि मैं जानता हूं प्रधानमंत्री इस मसले पर चुप रहेंगे, प्रधानमंत्री के साथ राज्य की पुलिस और चुनाव आयोग भी चुप रहेगा और कोई कार्रवाई नहीं करेगा, लेकिन राज्य की जनता चुप नहीं रहेगी।

बीजेपी की तरफ से फिलहाल इस मसले पर कोई सफाई नहीं आई है। जबकि प्रधानमंत्री समेत पार्टी के कई बड़े नेता चुनाव प्रचार के लिए राज्य में ही मौजूद हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें