+
चुनावी राज्यों के लिए आज और प्रत्याशियों का एलान करेंगे बीजेपी-कांग्रेस

चुनावी राज्यों के लिए आज और प्रत्याशियों का एलान करेंगे बीजेपी-कांग्रेस

बीजेपी पंजाब के लिए भी उम्मीदवारों के नाम का आज एलान कर सकती है। कांग्रेस पंजाब में 86 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर चुकी है जबकि बाकी बची सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की सूची आज जारी की जा सकती है। 

बीजेपी और कांग्रेस गोवा और उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव के लिए आज उम्मीदवारों के नाम का एलान कर सकते हैं। इन दोनों ही दलों ने इन राज्यों में अभी तक एक भी सूची जारी नहीं की है। बीजेपी पंजाब के लिए भी उम्मीदवारों के नाम का आज एलान कर सकती है। कांग्रेस पंजाब में 86 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर चुकी है जबकि बाकी बची सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की सूची आज जारी की जा सकती है। 

पंजाब में बीजेपी अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस और सुखदेव सिंह ढींढसा की शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। 

बीजेपी की बुधवार को हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उत्तर प्रदेश के कुछ और चरणों के साथ ही उत्तराखंड, पंजाब और गोवा के लिए भी उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया गया। 

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह सहित चुनावी राज्यों के बड़े पदाधिकारी मौजूद रहे। जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इससे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े। 

बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में सहयोगी दल निषाद पार्टी और अपना दल सोनेलाल के साथ सीटों के बंटवारे को फाइनल कर लिया है। इससे पहले बीजेपी, कांग्रेस, बीएसपी और समाजवादी पार्टी-राष्ट्रीय लोकदल उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए कई प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतार चुके हैं।

उधर, कांग्रेस ने भी उत्तराखंड और गोवा में उम्मीदवारों के चयन का काम लगभग पूरा कर लिया है। हालांकि उत्तराखंड में कुछ सीटों पर पेच बरकरार है लेकिन जल्द ही पार्टी उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दे देगी।

गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान होगा। पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होगा। उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में वोट डाले जाएंगे। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें