+
राहुल गांधी ने कहा, आज देश में लोकतंत्र व संविधान को बचाने का चुनाव है

राहुल गांधी ने कहा, आज देश में लोकतंत्र व संविधान को बचाने का चुनाव है

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को बिहार के भागलपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया है। लोकसभा चुनाव 2024 में राहुल गांधी लगातार भाजपा सरकार पर हमलावर हैं। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को बिहार के भागलपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया है। इसमें उन्होंने भाजपा और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। 

उन्होंने कहा है कि एक तरफ कांग्रेस पार्टी और इंडिया गठबंधन है, जो हिंदुस्तान में संविधान और लोकतंत्र बचाने में लगा है, वहीं दूसरी तरफ आरएसएस-बीजेपी है, जो संविधान और लोकतंत्र को खत्म कर रहे हैं।  

राहुल गांधी ने कहा, आज देश में लोकतंत्र व संविधान को बचाने का चुनाव है। आज तक हिंदुस्तान के गरीब लोगों को जो मिला है, वह संविधान से मिला है। अगर संविधान खत्म हो जाएगा तो गरीबों से सबकुछ छिन जाएगा। 

आज हिंदुस्तान में 22 ऐसे लोग हैं, जिनके पास उतना ही धन है, जितना 70 करोड़ हिंदुस्तानियों के पास है। वहीं हिंदुस्तान में 70 करोड़ लोग ऐसे हैं, जिनकी आमदनी 100 रुपए से भी कम है।

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि, नरेंद्र मोदी जी आपका ध्यान भटका कर देश का सारा धन अंबानी-अडानी को दे रहे हैं। नरेंद्र मोदी जी ने एयरपोर्ट-पोर्ट, बिजली-खदान, सोलर-विंड पॉवर, डिफेंस सेक्टर.. सबकुछ अडानी को सौंप दिया है।

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा भले ही दावा कर रही है कि उनकी 400 से ज्यादा सीटें आएंगी।लेकिन भाजपा को 150 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी। 

राहुल गांधी ने कहा कि हमारी सरकार बनने पर हर युवा को पहली नौकरी पक्की होने की गारंटी दी जायेगी। हर शिक्षित युवा को 1 लाख रुपए की अप्रेंटिसशिप का अधिकार मिलेगा। केंद्र सरकार में सरकारी नौकरियों के 30 लाख पद रिक्त है, इन्हें भरा जायेगा। 

महालक्ष्मी योजना के तहत हर गरीब परिवार की एक महिला को हर साल 1 लाख रुपए यानी महीने में 8 हजार 500 रुपये दिया जायेगा। 

अग्निवीर योजना को खत्म कर देंगे 

राहुल गांधी ने भागलपुर में कहा कि हमारी सरकार बनी तो सरकार बनते ही अग्निवीर योजना को उठाकर फेंक देंगे। देश में दो तरह के शहीद नहीं होने चाहिए। पहले की तरह सेना में बहाली होगी। 

राहुल गांधी ने भागलपुर में दिए अपने 12 मिनट के भाषण में ज्यादातर बातें युवाओं को लेकर कही। उन्होंने युवाओं को भरोसा दिलाया कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनी रोजगार के अवसर युवाओं को देगी। 

राहुल गांधी ने कहा कि जो पैसा मोदी सरकार ने अमीरों में बांटा है उतना ही पैसा हमारी सरकार बनी तो गरीबों को देंगे। 

भागलपुर की इस चुनावी सभा में राजद नेता तेजस्वी यादव ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि 400 पार की फिल्म फ्लॉप हो चुकी है। इस मौके पर वीआईपी पार्टी के मुकेश सहनी, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह समेत कई अन्य मौजूद थे। भागलपुर सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार अजीत शर्मा चुनावी मैदान में हैं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें