बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर में विस्फोट, 6 मरे, 12 घायल

01:34 pm Dec 26, 2021 | सत्य ब्यूरो

बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर में नूडल्स बनाने वाले एक कारखाने में विस्फोट होने से छह लोगों की मौत हो गई और एक दर्ज से ज़्यादा गंभीर रूप से घायल हो गए। कारखाने में लगे बॉयलर के फटने से यह हादसा हुआ। यह विस्फोट इतना भयानक था कि आसापास के कारखाने भी उसकी जद में आ गए और वहाँ दो लोग ज़ख़्मी हो गए। 

मुजफ्फरपुर के एसएसपी जयंतकांत ने इस हादसे की पुष्टि करते हुए कहा है कि राहत व बचाव कार्य जारी है, घायलों को श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। 

बता दें कि मुज़फ़्फ़रपुर में बेला थाना के बेला फेज-2 में यह नूडल्स फैक्ट्री है। मौके पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियाँ तुरन्त पहुंच गईं। आसपास के लोगों का कहना है कि धमाका काफी जबरदस्त था।

मुजफ्फरपुर के ज़िलाधिकारी प्रणव कुमार ने कहा कि बॉयलर फटा है। किसकी फैक्ट्री है, इसकी जाँच की जा रही है। इस हादसे में छह लोगों की मौत हुई है। जो लोग जख्मी हुए हैं उनका इलाज एसकेएमसीएच में कराया जा रहा है। बॉयलर फटने के बाद कुछ पार्ट्स से दूसरी फैक्ट्रियों को भी नुक़सान हुआ है।   

समझा जाता है कि ठंड के कारण  नूडल्स की फैक्ट्री में मजदूरों की संख्या कम थी। आज सुबह में करीब 50 से 60 लोग फैक्ट्री में काम कर रहे थे। अगर ठंड नहीं होती तो करीब 300 मजदूर काम करते।