+
बिहार के बगहा में मिड डे मील खाने के बाद 157 बच्चे बीमार

बिहार के बगहा में मिड डे मील खाने के बाद 157 बच्चे बीमार

बिहार के सरकारी स्कूलों में परोसे जाने वाले मिड डे मील खाने के बाद दो स्कूलों में बड़ी संख्या में बच्चे बीमार पड़ गए। जानिए, क्या है वजह।

बिहार के पश्चिम चंपारण जिले स्थित बगहा में मिड डे मील खाकर 157 बच्चे बीमार हो गए हैं। हिंदुस्तान अख़बार के पश्चिम चंपारण संस्करण में छपी खबर के  मुताबिक नरवल बरवल पंचायत के दो स्कूलों में गुरुवार को मध्याह्न भोजन खाने के बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। इसमें बरवल मिडिल स्कूल के 150 व नरईपुर स्कूल के सात बच्चे शामिल हैं।

अखबार ने अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. केबीएन सिंह के हवाले से बताया है कि बच्चे खतरे से बाहर हैं और उनका इलाज किया जा रहा है। आशंका है कि फूड प्वाइजनिंग के कारण बच्चे बीमार पड़े हैं। गुरुवार को ही शाम 4.20 बजे बच्चों की स्थिति ठीक होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। 

रिपोर्ट के मुताबिक कक्षा तीन तक के बच्चों ने भोजन कर लिया था। कक्षा पांच से आठ के बच्चों ने भोजन के खट्टा होने की शिकायत की थी। थोड़ी देर में बच्चों को उल्टी शुरू हो गई और चक्कर आने लगे। दर्जनभर बच्चे बेहोश भी हो गये। करीब 90 छात्राएं और 60 छात्र बीमार हो गये। इसे देखकर भोजन बंद कर दिया गया। इसकी सूचना बीईओ को दी गई।

जिले के डीएम दिनेश कुमार राय ने इसकी जांच के आदेश दिए हैं। इसके लिए चार सदस्यीय टीम का गठन किया जाएगा। जांच रिपोर्ट आने पर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात जिला प्रशासन ने कही है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें