+
भारत जोड़ो यात्राः प्रशांत भूषण शामिल हुए, राहुल के साथ चले

भारत जोड़ो यात्राः प्रशांत भूषण शामिल हुए, राहुल के साथ चले

भारत जोड़ो यात्रा को आज रविवार को दो महीने हो चुके हैं। कारवां बढ़ता चला जा रहा है। जाने माने वकील और एक्टिविस्ट प्रशांत भूषण भी रविवार को राहुल गांधी के साथ यात्रा में शामिल हुए। यात्रा इस समय तेलंगाना में है।

भारत जोड़ो यात्रा में रविवार 6 नवंबर को जाने एक्टिविस्ट और एडवोकेट प्रशांत भूषण शामिल हुए। प्रशांत भूषण और यात्रा का नेतृत्व कर रहे राहुल गांधी आपस में बात करते भी दिखे। भारत जोड़ो यात्रा का रविवार को 60वां दिन था। यात्रा इस समय तेलंगाना में चल रही है। 'भारत जोड़ो यात्रा' में मडिगा आरक्षण पोराटा समिति (एमआरपीएस) के नेता, मडिगा कृष्ण मडिगा भी शामिल हुए। एमआरपीएस अनुसूचित जाति वर्गीकरण के लिए लड़ने वाला संगठन हैं। पार्टी सूत्रों ने बताया कि मडिगा कृष्ण रविवार सुबह मेडक जिले के अल्लादुर्ग से फिर से शुरू हुई यात्रा में शामिल हुए। 

राहुल गांधी के साथ अभी तक भारत जोड़ो यात्रा में कई जानी-मानी हस्तियां शामिल हो चुकी हैं। इनमें पूर्व सैन्य अफसर, जाने-माने कलाकार आदि शामिल हैं। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक ट्वीट में कहा कि यह #BharatJodoYatra का 60 वां दिन है और यह हर सुबह की तरह मैसूर के सेवा दल के प्यारे जन के साथ राष्ट्रीय गीत, ध्वज गीत और राष्ट्रगान के गायन के साथ शुरू हुआ। आज हम मेडक से कामारेड्डी जिले की ओर बढ़ रहे हैं।

इससे पहले शनिवार को मेडक जिले के पेद्दापुर गांव में एक सभा को संबोधित करते हुए, गांधी ने आरोप लगाया कि देश में 2014 से बेरोजगारी और मूल्य वृद्धि बड़े पैमाने पर हुई थी। बता दें कि यात्रा ने 23 अक्टूबर को तेलंगाना में प्रवेश किया था। वायनाड सांसद राहुल गांधी सोमवार को कामारेड्डी जिले में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी। बता दें कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 3570 किमी. लंबी है और 5 महीने तक चलेगी। कांग्रेस के 119 नेता भी यात्रा में शामिल हैं। इन नेताओं का चयन इंटरव्यू के बाद किया गया है। 119 यात्रियों में 28 महिलाएं हैं। भारत जोड़ो यात्रा केरल, कर्नाटक से निकलकर तेलंगाना पहुंच चुकी है। अभी ये नांदेड़, जलगांव, इंदौर, कोटा, दौसा, अलवर, बुलंदशहर, दिल्ली, अंबाला, पठानकोट से होते हुए जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर पहुंचेगी और यहीं पर यात्रा को समाप्त होना है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें